News Nation Logo

अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार

राज्य में सोमवार को आसमान पर आंशिक बादल हैं, धूप की चुभन कम है मगर उमस परेशान कर रही है.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Jul 2019, 10:38:49 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में कमजोर पड़े मानसून ने उमस बढ़ा दी है. राज्य में सोमवार को आसमान पर आंशिक बादल हैं, धूप की चुभन कम है मगर उमस परेशान कर रही है. राज्य के कुछ स्थानों पर बीते 24 घंटों के दौरान बौछारें पड़ीं जिससे गर्मी से राहत है. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. 

यह भी पढ़ें- हे राम अब क्या करें...विधायक रामबाई ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को सोचने पर किया मजबूर

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्र से छत्तीगसढ़ होते हुए मध्य प्रदेश की ओर बढ़ने की संभावना थी, जिसके चलते राज्य में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई जा रही थी, मगर यह सिस्टम दक्षिण भारत की तरफ बढ़ गया है, जिससे राज्य में बारिश का दौर थमा हुआ है. 

यह भी पढ़ें- आज है सावन महीने का पहला सोमवार, कीजिए बाबा महाकाल के दर्शन

राज्य में उमस का असर बना हुआ है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23, ग्वालियर का 25.4 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.2 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 34 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 38.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें- 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2019, 10:38:49 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो