logo-image

PWD मंत्री के भतीजे ने खजुराना गणेश मंदिर में काटा केक, बीजेपी ने कहा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के हाथ 15 साल के बाद अचानक से सत्ता हाथ में क्या लगी है. उन्होंने पूरे प्रदेश को अपनी जागीर समझ लिया है. प्रदेश सरकार के PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के भतीजे द्वारा दबंगई का मामला सामने आ गया है.

Updated on: 04 Sep 2019, 04:34 PM

highlights

  • मंदिर के गर्भ गृह में केक काटकर गाया हैप्पी बर्थडे टू यू
  • मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अपने भतीजे की करतूत को सही बताया
  • बेजेपी ने कहा FIR दर्ज करवाएंगे

इंदौर:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के हाथ 15 साल के बाद अचानक से सत्ता हाथ में क्या लगी है. उन्होंने पूरे प्रदेश को अपनी जागीर समझ लिया है. पिस्टल के बल पर लड़की के घर में घुसकर धमकी देने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि प्रदेश सरकार के PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के भतीजे द्वारा दबंगई का मामला सामने आ गया है.

यह भी पढ़ें- नरेंद्र सिंह तोमर का कमलनाथ सरकार पर निशाना, कहा- 'ध्यान भटकाने के लिए ड्रामा कर रही है सरकार'

वर्मा के भतीजे ने खजराना के गणेश मंदिर के गर्भ गृह में रोक के बाद भी केक काटा है. इस मामले के सामने आने के बाद कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए हैं तो बीजेपी ने FIR दर्ज करने की मांग की है. PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के भतीजे रिंकू वर्मा की दबंगई इस कदर रही कि उसने भगवान गणेश की शयन आरती के बाद गर्भ गृह में केक काटा.

यह भी पढ़ें- MP में दूसरी जाति के लड़के से प्रेम करने पर आदिवासी लड़की को बेरहमी से पीटा

मंदिर में अपने साथियों की भीड़ के साथ वह सीधे गर्भ गृह में पहुंच गया. जहां उसने गणेश जी के जन्मदिन पर एक बड़ा सा केक काटा. केक काटने के साथ ही हैप्पी बर्थडे टू यू गणेश जी का जयघोष भी किया गया. मंदिर के पुजारियों का कहना है कि केक काटने की प्रथा पाश्चात्य संस्कृति है. सनातन धर्म में इसका कोई जिक्र नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह VS उमंग सिंघार, 10 प्वाइंट्स में जानिए पूरा विवाद 

जबकि गर्भ गृह में ऐसे किसी भी कार्यक्रम की अनुमति नहीं है. लेकिन सत्ता के नशे में चूर कांग्रेसी मंत्री के भतीजे को इन सब चीजों या किसी की भावनाओं से आखिर क्या मतलब. हालांकि यहां तक ठीक था. लेकिन असली हद तो तब हो गई जब PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अपने भतीजे की करतूत को सही ठहरा दिया. उन्होंने कहा कि केक काटकर कौन सा गुनाह कर दिया.

यह भी पढ़ें- नाबालिग लड़की को भगाकर ले गई गांव की ही लड़की, दो महीने बाद चढ़ीं पुलिस के हत्थे तो सामने आई चौंकाने वाली हकीकत 

भगवान गणेश तो हर जगह हैं, जर्रे-जर्रे में हैं. ऐसे में बीजेपी के लोग खाना-खाना ही बंद कर दें. विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर के गर्भगृ में केक काटने को बीजेपी ने हिंदू संस्कृति के खिलाफ बताया है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने बताया कि केक काटना क्रिश्चियन संस्कृति है.

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: सिंहस्थ घोटाले की जांच रिपोर्ट मंत्रालय से हुई गायब 

लेकिन कांग्रेस नेताओं ने हिंदू संस्कृति के खिलाफ जाकर सत्ता की हनक में केक काटकर करोड़ो हिंदुओं की आस्था को चोट पहुंचाई है. इस मामले में मंदिर के संरक्षक यानी कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से FIR दर्ज करवानी चाहिए. मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर निगम के कमिश्नर आशीष सिंह ने चांज का हवाला दिया है.