News Nation Logo

पंजाबः बढ़ते कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, जालंधर में नाइट कर्फ्यू

पंजाब के जालंधर में शनिवार से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू (Jalandhar Night Curfew) लगा रहेगा. आपको बता दें कि इस दौरान जालंधर में लोगों को बिना किसी खास वजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी. यह कब तक जारी रहेगा अभी इसके बारे में कोई ऐलान

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 06 Mar 2021, 05:56:23 PM
Corona Virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

जालंधर:

देश में जारी कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के बीच एक बार फिर से देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अपना तांडव शुरू कर दिया है. अचानक से कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. पंजाब में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जालंधर में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि पंजाब के जालंधर में शनिवार से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू (Jalandhar Night Curfew) लगा रहेगा. आपको बता दें कि इस दौरान जालंधर में लोगों को बिना किसी खास वजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी. यह कब तक जारी रहेगा अभी इसके बारे में कोई ऐलान नहीं किया गया है.

हालांकि इस दौरान नाइट कर्फ्यू में जरूरी सेवाओं पर छूट जारी रहेगी. प्रशासन की ओर से डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि कोरोना के खतरे से निपटने के लिए जालंधर के लोगों को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि महानगर में अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी चिंता की बात है कि सबसे ज्यादा नए पॉजीटिव केस स्कूली बच्चों में सामने आ रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस से डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत
आपको बता दें कि पिछले लगभग एक साल के दौरान देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने तांडव मचाया था जिसके बाद देश में अब तक कुल 1,57,656 मौतें हुई हैं, जिनमें महाराष्ट्र से 52,393 , तमिलनाडु से 12,513, कर्नाटक से 12,354, दिल्ली से 10,918, पश्चिम बंगाल से 10,275, उत्तर प्रदेश से 8,729 और आंध्र प्रदेश से 7,172 मरीज शामिल हैं.

तमिलनाडु में 31 मार्च तक लॉकडाउन
फरवरी महीने के अंतिम दिन तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया. हालांकि, राज्य में कोई नए कड़े नियम लागू नहीं किए गए, बल्कि केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के तहत ही कदम उठाए गए हैं. प्रशासन को कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

मध्य प्रदेश के 6 जिलों और महाराष्ट्र से सटे शहरों में नाइट कर्फ्यू
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, उज्जैन और महाराष्ट्र से लगे जिलों में कोरोना से प्रभावित प्रकरणों की संख्या बढ़ रही है. प्रदेश में किसी भी हालत में स्थिति को बिगड़ने नहीं दिया जाए. महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा. इसकी जवाबदारी बस ऑपरेटरों की होगी. बस ऑपरेटर रिपोर्ट के आधार पर ही यात्रियों को बस में प्रवेश दें. राज्य की सीमा पर पुख्ता चैकिंग की व्यवस्था की जाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 05:56:23 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.