logo-image

सुलभ शौचालय में मटन और अंडे की दुकान, देखकर हैरान हुए निगम आयुक्त, ठोका जुर्माना

सफाई का जायजा के लिए नगर निगम के अधिकारी सार्वजनिक सुलभ कॉम्प्लैक्स में गए तो वहां पर अंडे की ट्रे और मटन काटने के औजार देख उन्हें समझ नहीं आया कि वह कहें तो क्या कहें.

Updated on: 28 Jan 2021, 02:12 PM

नई दिल्ली:

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में इंदौर को सेवन स्टार रेटिंग सहित सभी कैटेगरी में लेवल 4 हासिल करने के हिसाब से तैयारी में नगर निगम दिन रात लगा हुआ है. नगर निगम के सभी अधिकारी रोजाना अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण कर इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि शहर में सभी जगह सफाई और अन्य व्यवस्थाएं माकूल है. लेकिन बुधवार को लोहा मंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स का जो दृश्य देखा उसे देखकर तो सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं. जब सफाई का जायजा के लिए नगर निगम के अधिकारी सार्वजनिक सुलभ कॉम्प्लैक्स में गए तो वहां पर अंडे की ट्रे और मटन काटने के औजार देख उन्हें समझ नहीं आया कि वह कहें तो क्या कहें.

यह भी पढ़ें: जिस पर बच्चा-बच्चा हंसता है, उसकी अम्मा प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रही : प्रज्ञा

दरअसल, यहां सुलभ शौचालय के बाहर की देखभाल करने वाले शख्स ने शौचालय को ही मटन और अंडे की दुकान बना रखा था. नगर निगम को टीम सुबह 9 बजे लोहामंडी पहुंची थी. जहां एक युवक सार्वजनिक सुलभ कॉम्प्लेक्स में दुकान बनाकर अंडे और मटन बेच रहा था. मौके पर ही अधिकारियों ने मटन व्यवसायी पर एक हजार रुपये और सुलभ कॉम्प्लेक्स संस्थान पर 20 हजार रुपये का स्पॉट फाइन कर दिया. बुधवार सुबह नगर निगम के अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों के अलावा सुलभ शौचालयों की जरूरी व्यवस्थाएं देखने निकले थे.

यह भी पढ़ें: कोरोना पीड़ितों का उपचार करते जान देने वाले डॉक्टर के परिजनों को 50 लाख रुपए की राशि

जब वे लोहा मंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स की व्यवस्थाएं देखने के लिए भीतर दाखिल हुए, तो उन्हें वहां अंडे से भरी हुई ट्रे और मटन पड़ा हुआ मिला. उन्हें तुरंत मामला समझ आ गया कि कॉम्प्लेक्स में सांठ-गांठ करके अंडे और मटन बेचा जा रहा है. अपर आयुक्त ने तत्काल मटन व्यवसायी पर एक हजार रुपए और सुलभ शौचालय संस्थान पर 20 हजार रुपए का स्पॉट फाइन करवाकर राशि वसूली गई.