logo-image

पबजी गेम की लत में दो युवतियों ने की सुसाइड की कोशिश एक की मौत एक गंभीर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पबजी खेल को लेकर घटी दिल दहलाने वाले कत्ल की वारदात की गूंज अभी शांत भी नहीं पड़ी थी कि मध्य प्रदेश के इंदौर से एक और ऐसी खबर सामने आई है

Updated on: 12 Jun 2022, 01:12 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पबजी खेल को लेकर घटी दिल दहलाने वाले कत्ल की वारदात की गूंज अभी शांत भी नहीं पड़ी थी कि मध्य प्रदेश के इंदौर से एक और ऐसी खबर सामने आई है. यहां परिवार के लोगों के गेम खेलने से मना करने पर गुस्साई युवतियों ने  खौफनाक कदम उठा डाला. इन युवतियों ने घरवालों की इस बात से नाराज होकर अपने आप को फांसी के फंदे से लटका लिया, जिसके चलते एक युवती की मौत हो गई. जबकि एक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

यह घटना चंदन नगर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. यहां 19 वर्षीय सारा परवीन ने फांसी लगाकर जान दे दी तो वहीं दूसरी 17 वर्षीय युवती ने आत्महत्या का असफल प्रयास किया, जिसके बाद उसको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. ये घटना दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग घरों में घटी. इन घटनाओं से परिवार काफी सदमे में हैं. वहीं, एक्सपर्ट की मानें तो परिवार को अपने बच्चे को ध्यान रखना चाहिए और उसको पूरा समय देना चाहिए. एक्सपर्ट्स ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ऑनलाइन गेम बन रहे सुसाइड का कारण बन रहे हैं. इससे पहले दो दिन पूर्व लूडो में पैसे हार चुके युवक ने सुसाइड किया था. 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले लखनऊ से ऐसे ही दिल दहलाने वाली घटना सामने आई थी. गेम खेलना शुरू का तो मां को बेटे ने गोली मार दी.  पिछले 1 साल में ऑनलाइन गेम से आत्महत्या का मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है.