logo-image

मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित, इस तारीख से शुरू होंगे 10वीं और 12वीं के एग्जाम

मध्य प्रदेश में परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर आई है. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है.

Updated on: 31 Jan 2021, 04:13 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर आई है. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है. मध्य प्रदेश में हाईस्कूल परीक्षा 30 अप्रैल और हायर सैकेंडरी परीक्षा 1 मई से शुरू होगी. ये सभी परीक्षाएं प्रात: आठ बजे से 11 बजे के बीच सम्पन्न होंगी. गर्मी के कारण इस बार परीक्षा 1 घंटे पहले शुरू होंगी.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 20 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 400 करोड़

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने वर्ष 2021 की आयोजित होने वाले परीक्षा के लिए कार्यक्रम जारी किया है, इसके अनुसार, 10वीं की परीक्षा 30 अप्रैल से 15 मई तक और 12वीं की परीक्षा एक मई से 18 मई तक आयोजित की जाएगी. इसी तरह शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षा (द्विवर्षीय पाठ्यक्रम) और डी.पी.एस.ई. परीक्षा (द्विवर्षीय पाठ्यक्रम) 30 अप्रैल से 11 मई तक आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: गांधी के स्वरोजगार के सपने को आकार दे रहा है 'श्रमदान'

नियमित, स्वाध्यायी, दृष्टिहीन, मूक-बधिर दिव्यांग परीक्षार्थियों की परीक्षाएं सामान्य रूप से एक ही दिन एवं समय में संपन्न होंगी. परीक्षा काल में शासन द्वारा यदि कोई सार्वजनिक या स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है तो भी परीक्षाएं यथावत कार्यक्रम अनुसार ही संपन्न होंगी.