News Nation Logo

बारिश में भरभरा कर ढही भिंड जेल की दीवार, 22 कैदी घायल दो गंभीर

भिंड जिला जेल में शनिवार की सुबह बैरक नंबर 6 की दीवार ढह जाने की वजह से उसके अंदर मौजूद 22 कैदी घायल हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Jul 2021, 01:29:24 PM
Bhind

150 साल पुरानी थी दीवार. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • शनिवार सुबह बैरक नंबर 6 की दीवार गिरी
  • बैरक में मौजूद थे 64 कैदी, 22 हुए घायल
  • भिंड जेल में इस वक्त हैं कुल 255 कैदी बंद

भिंड:

मध्य प्रदेश में बारिश का जोर जारी है और इसी फेर में भिंड में शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. भिंड जिला जेल में शनिवार की सुबह बैरक नंबर 6 की दीवार ढह जाने की वजह से उसके अंदर मौजूद 22 कैदी घायल हो गए. हादसा होते ही जेल में भगदड़ मच गई. मौके पर एसपी और कलेक्टर भी पहुंचे. सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनमें से दो कैदियों की हालत नाजुक बनी है जिन्हें उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है. यह वाकया कोतवाली थाना क्षेत्र का है. हादसे की खबर जानकर पुलिस प्रशासन आनन-फानन में जेल परिसर में पहुंचा है. जिले के कलेक्टर समेत सभी वरिष्ठ अफसर भी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे.

लगातार हो रही बारिश को जेल में हुए हादसे का कारण माना जा रहा है. शनिवार की सुबह करीब पांच बजे भिंड जिला जेल की बैरक नंबर 6 अचानक भरभरा कर गिर गई. जिस वक्त बैरक गिरी, उस वक्त इसके अंदर कुल 64 कैदी मौजूद थे. इनमें से 22 कैदी मलबे के नीचे दब गए. जेलर के मुताबिक सुबह 5 बजे के करीब बैरक नंबर 7 का प्लास्टर गिरने लगा था. जेलर ने तुरंत सीनियर अफसरों को इसकी जानकारी दी लेकिन थोड़ी ही देर बाद बैरक नंबर 6 की दीवार और छत भरभराकर गिर गई, जिसमें 22 कैदी घायल हो गए. यह दीवार 150 साल पुरानी थी.

बैरक गिरते ही पूरी जेल में भगदड़ मच गई। अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. आनन-फानन में इस बात की सूचना एसपी मनोज सिंह और कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस को भी दी गई. मौके पर एसपी और कलेक्टर पहुंचे और सभी 22 घायलों को पुलिस वाहन से जिला अस्पताल भिंड में भर्ती करवाया गया. यहां 2 कैदियों की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें ग्वालियर रेफर किया गया है. भिंड एसपी और कलेक्टर ने बताया कि इस वक्त भिंड जेल में कुल 255 कैदी बंद हैं. सभी पूरी तरह सुरक्षित हैं. 22 कैदी घायल हुए हैं. उनका उपचार किया जा रहा है. पूरे मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

First Published : 31 Jul 2021, 01:29:24 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो