logo-image

एमपी: लड़की को बस में मिला पैसों से भरा बैग, वापस लौटाकर पेश की मिसाल

मध्य प्रदेश के बैतूल में ईमानदारी की मिसाल देखने को मिली. यहां एक युवती को एक लाख बीस हजार रुपये से भरा बैग मिला, जिसे उसने पुलिस को सौंप दिया.

Updated on: 05 Dec 2020, 01:30 PM

बैतूल:

मध्य प्रदेश के बैतूल में ईमानदारी की मिसाल देखने को मिली. यहां एक रीचा नाम की युवती को एक लाख बीस हजार रुपये से भरा बैग मिला, जिसे उसने पुलिस को सौंप दिया. इसके बाद पुलिस ने जिस व्यक्ति का बैग खोया था उसे लौटा दिया. ये खबरें जिसने भी सुना सभी ने युवती की ईमानदारी को प्रशंसा की. वहीं कहा जा रहा है कि रीता ने पहले भी किसी दूसरे के पैसे लौटाएं है.

और पढ़ें: पति ने Corona के डर से बनाई दूरी, पत्नी ने लगा दिया ये बड़ा इल्जाम

बिरुल बाजार निवासी किसान राजा रमेश साहू अपनी गोभी की फसल भोपाल बेचकर लौट रहा था. उसका यह बैग, वैष्णवी बस में छूट गया था. बस में आगे का सफर कर रही पोहर निवासी रीता को यह बैग मिला जिसे देखने पर उसमें एक लाख बीस हजार रुपये रखे मिले. इस पैसे से भरे बैग को रीता ने साईंखेड़ा थाना पुलिस को सौंप दिया. बस वालों की मदद से क‍िसान राजा साहू को पुलिस ने यह रुपये से भरा बैग दे दिया.

साईंखेड़ा थाना प्रभारी रत्नाकर हिंग्वे ने बताया कि रीता का रुपये लौटाना पहली बार नहीं है. रीता के पिता के खाते में गलती से 42 हजार रुपये आ गए, थे जिसे वह वास्तविक व्यक्ति को लौटाकर ईमानदारी की मिसाल कायम कर चुकी हैं. थाना प्रभारी ने इस मामले की जानकारी जानकारी अपने वरिष्ट अधिकारियों को देते हुए युवती रीता पवार को सम्मानित भी किया.