News Nation Logo

किसान कर्ज माफी पर सियासत तेज, पढ़ें MP-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

भोपाल- प्रदेश में फिर किसान कर्ज माफी को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस ने वापस किसानो की कर्ज माफ का राग छेडा है.. तो वही बीजेपी ने कांग्रेस को किसानो पर सियासत न करने की नसीहत दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Jul 2021, 10:57:00 AM
MP-Chhattisgarh news

MP-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के सभी थानों में CCTV कैमरे लगाए जाएंगे. शिवराज कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगी. 4 बांधों का लेवल बढ़ाने और सोलर प्लांट लगाने को मंजूरी. 9 से 12 अगस्त तक चलने वाले सत्र की कार्यसूची में उपाध्यक्ष चुनाव का जिक्र तक नहीं है. बीजेपी-कांग्रेस में तालमेल की कमी के चलते अभी सदन का उपाध्यक्ष तय होना मुश्किल नजर आ रहा है. मध्य प्रदेश में दो सौ से कम हुए एक्टिव कोविड केस. 24 घंटे में 19 में नए संक्रमित मिले. एक दिन में महज 4 हजार वैक्सीन लगीं. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराब पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस जहां शराबबंदी में जल्दबाज़ी से इनकार कर रही है तो वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर तिजोरी भरने का आरोप लगाया है.

भोपाल- NHM अधिकारी ऋषभ जैन के घर छापा मामला, अधिकारी के पास मिली 37 जमीनों की रजिस्ट्री, 87 लाख के जेवर, 22 लाख रुपये की कार, भोपाल में दो मकान की भी जानकारी मिली. 

भोपाल- प्रदेश में फिर किसान कर्ज माफी को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस ने वापस किसानो की कर्ज माफ का राग छेडा है. तो वही बीजेपी ने कांग्रेस को किसानो पर सियासत न करने की नसीहत दी है

ग्वालियर- 1हजार बेड वाले अस्पताल के नाम को लेकर टकराव, बीजेपी चाहती है  श्यामा प्रसाद मुखर्जी या अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से रखा जाएं... सिंधिया समर्थक और कांग्रेस माधवराव सिंधिया के नाम चाहते हैं

भोपाल- जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बयानबाजी, यूपी में कानून के बाद MP में इसकी मांग शुरू, जनसंख्या नियंत्रण की बात करने वाले पुरुष जनसंख्या पर नियंत्रण के मामले में खुद पीछे हैं .

धार, छिंदवाड़ा के साथ पन्ना में वैक्सीन के लिए लोगों की भीड़. टीकाकरण केंद्रों पर भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां. बिना मास्क लगाए आ रहे हैं लोग 

रीवा- एक साल पहले बने सोलर प्लांट को पीएम मोदी के इनोवेशन बुक में जगह मिली है.... गुढ़ में है एशिया का सबसे बड़ा सोलर पावर प्लांट 

इंदौर में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने लड़की वालों की शिकायत पर धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

दमोह में गर्लफ्रेंड से परेशान एसडीआरएफ जवान ने फांसी लगाकर जान दे दी. परिजनों का आरोप है कि सैनिक की गर्लफ्रेंड लगातार परिवार के लोगों को परेशान कर रही थी.

खंडवा में जल, जंगल, जमीन पर आदिवासियों का अधिकार होने की बात को लेकर आदिवासियों का प्रदर्शन, सैकड़ों आदिवासियों ने झंडे लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध किया

ग्वालियर- नवविवाहिता को एसिड पिलाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल के ट्वीट के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

देवास-पोनासा गांव में लुटेरी दुल्हन का मामला सामने आया है...जानकारी के मुताबिक दुल्हन ने शादी का लालच देकर एक लाख 10 हजार रुपए लिए... शादी के बाद दुल्हन अपने पति को छोड़कर भाग गई.

मुरैना-नगर पालिक निगम लेखापाल के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त की छापेमारी , मुरैना व ग्वालियर सहित लोकायुक्त के तीन दल खंगाल रहे है लेखा -जोखा , शहर से स्वर्णकार को बुलाकर सोना चांदी की गणना की जा रही है

आशा पर्यवेक्षकों को 30 दिन की प्रोत्साहन राशि अब मिल सकेगी...बीते दिनों विरोध प्रदर्शन के बाद सरकार ने लिया बड़ा निर्णय...अभी तक 25 दिन की प्रोत्साहन राशि मिलती थी लेकिन अब 30 दिन की मिलेगी.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें
सुकमा में न्यूज़ स्टेट की खबर का बड़ा असर. नक्सलियों ने अगवा ग्रामीणों को रिहा किया...युवकों पर मुखबिरी करने का लगाया आरोप, नक्सलियों ने 7 ग्रामीणों को किया था अगवा. 

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने ली साढ़े 13 हजार से ज्यादा जानें. 24 घंटे में 4 मौतों के साथ मिले 189 नए संक्रमित. एक दिन में 1 लाख 23 हजार प्लस वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ के निलंबित IPS पर फैसला सुरक्षित. बिलासपुर हाईकोर्ट ने सुनी दोनों पक्षों की दलीलें. जीपी सिंह ने राहत की मांग कर राजद्रोह केस को दी थी चुनौती.

छत्तीसगढ़ में 2 अगस्त से खुलेंगे 10वीं-12वीं के  स्कूल. भूपेश कैबिनेट का ने दी हरी झंडी. 20 अगस्त के बाद लगेगी सेकेंड और फर्स्ट ईयर की क्लास

रायपुर- सीएम भूपेश बघेल ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा की. पौने 2 लाख पशुपालक गोबर बेच कर आय अर्जित कर रहे हैं. 10 हज़ार से ज़्यादा गौठानों को स्वीकृति दी जा चुकी है.

रायपुर- केंद्र के बयान पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है ये बात सही है कि छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की कमी से किसी की भी मौत नहीं हुई... 

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराब पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस जहां शराबबंदी में जल्दबाज़ी से इनकार कर रही है तो वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर तिजोरी भरने का आरोप लगाया है.

दंतेवाड़ा-सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी,3 नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,हत्या, ब्लास्ट जैसी कई वारदात में थे शामिल,मरजुम के जंगल में घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

बेमेतरा-स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो वैक्सीन से भरे बॉक्स फेंकते हुए नज़र आ रहे हैं. मामला टेमरी उप स्वास्थ्य केंद्र का है.

छत्तीसगढ़ के धमतरी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक ही परिवार के 6 लोगों ने ज़हर खाकर ख़ुदकशी करने की कोशिश की.. चोरी के आरोप से आहत होकर की कोशिश. 

कोरिया-मनेंद्रगढ़ में घर पर अवैध शराब की बिक्री करने का मामला सामने आया, आरोपी को पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरफ़्तार कर लिया है. बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त. 

दुर्ग पूरी तरह अनलॉक, कलेक्टर ने सभी बाजार और दुकानों को खोलने की अनुमति दी, अब थियेटर और क्लब पार्क भी खोले जा सकेंगे... नियमों का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

कांकेर के नक्सल प्रभावित करकापाल इलाक़े में स्थित बीएसएफ़ कैंप में एक जवान ने ख़ुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.. खुदकुशी के कारणों का फिलहाल पता नहीं. नारायणपुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए आईटीबीपी जवान शिवनारायण मीणा को आख़िरी सलामी दी गई...शिवनारायण मीणा राजस्थान के रहने वाले थे.

छत्तीसगढ के धमतरी मे नक्सिलयों के खात्मे के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है. वनांचल मे गोपनीय सैनिकों और मुखबिरों के जाल बिछाकर सूचानाएं एकत्रित की जा रही है. जल्द ही उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई के संकेत मिल रहे है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Jul 2021, 10:50:21 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो