logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है और अराजकता का माहौल है.

Updated on: 14 Mar 2020, 03:22 PM

भोपाल:

भोपाल पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का शुक्रवार शाम को रास्ता रोकने का प्रयास और उनको काले झंडे दिखाने की घटना में कथित तौर पर शामिल 30-35 अज्ञात लोगों के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया है. इससे पहले शुक्रवार आधी रात को भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्यामला हिल्स पुलिस थाने पर विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों ने सिंधिया की कार का न केवल रास्ता रोका बल्कि उन पर हमला करने की कोशिश भी की. भाजपा (BJP) ने पुलिस से इसमें मामला दर्ज करने की मांग भी की.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक ने कहा, कांग्रेस में ही रहूंगा

श्यामला हिल्स पुलिस थाने के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार शाम को कमला पार्क इलाके से सिंधिया का काफिला गुजरने के दौरान हुई घटना के संबंध में 30-35 अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की सम्बद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इस घटना को चौंकाने वाला बताते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि आम आदमी की बात छोड़िए, जब पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया के ऊपर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया गया तो अब आप सहज कल्पना कर सकते हैं कि प्रदेश की स्थिति कैसी होगी.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है और अराजकता का माहौल है. चौहान ने कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी सरकार जो बहुमत खो चुकी है, वह बौखलाहट में हमले करवा रही है. उन्होंने कहा कि मैं इस हमले की निंदा करता हूं और पुलिस प्रशासन से अपील करता हूं कि जो भी दोषी हैं उन पर कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : BJP के राज्यसभा उम्मीदवार सोलंकी का सरकारी नौकरी से इस्तीफा मंजूर

इससे पहले भोपाल जिला भाजपा अध्यक्ष विकास विरानी की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर श्यामला हिल्स पुलिस थाने के बाहर शुक्रवार रात को प्रदर्शन किया. शुक्रवार शाम को हवाई अड्डा जाने के दौरान शहर के कमला पार्क इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिंधिया को काले झंडे दिखाए और प्रदर्शन किया.

बता दें कि सिंधिया 18 साल तक कांग्रेस में रहने के बाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस में सिंधिया समर्थक 22 विधायकों के इस्तीफे देने से प्रदेश की कांग्रेस सरकार संकट में आ गई है. भाजपा के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश कांग्रेस के सचिव अब्दुल नफीस ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन भाजपा अब इस पर राजनीति कर रही है. सिंधिया के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं के दबाव में आकर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

यह वीडियो देखें: