logo-image

कोरोना से लोगों को जागरुक करने के लिए पुलिस को लेना पड़ा भूतों का सहारा

ऐसे में देश में सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में मध्य प्रदेश का इंदौर शामिल है. वहीं इस महामारी के खतरों से लोगों को आगह करने के लिए इंदौर पुलिस भूतों की मदद ले रही है.

Updated on: 04 Apr 2020, 10:31 AM

Bhopal:

देश में दिनों दिन कोविड-19 से संक्रमित लोगों के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में सरकारी मशीनरी हर तरीके से इस वायरस से निपटने के लिए खुद को तैयार कर रही है. ऐसे में देश में सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में मध्य प्रदेश का इंदौर शामिल है. वहीं इस महामारी के खतरों से लोगों को आगह करने के लिए इंदौर पुलिस भूतों की मदद ले रही है. दरअसल, विजय नगर पुलिस ने स्वयंसेवकों का दल तैयार किया है जो भूत के हुलिये में खासकर झुग्गी बस्तियों में पहुंचते हैं और लोगों को इस महामारी के खिलाफ जागरूक करते हैं. पुलिस की इस अनोखी मुहिम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. डरावने मुखौटों वाले ये 'भूतों'अस्थि पिंजर के चित्र वाली खास पोशाक पहने नजर आते हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना मरीज की जांच करने गई स्वास्थ टीम पर भीड़ ने बोला हमला

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने शुक्रवार को एजेंसी को बताया, "हमने छह स्वयंसेवकों का खास दल तैयार किया है जो तीन अलग-अलग पालियों में भूत के हुलिये में खासकर उन झुग्गी बस्तियो में पहुंचते हैं जहां लोगों में कोविड-19 के खिलाफ जागरूकता की कमी है."

भूतों की एक्टिंग कर, आगाह कर रहे लोगों को

उन्होंने बताया, "जो लोग शहर में कर्फ्यू लगा होने के बावजूद घर से बाहर देखे जाते हैं, उन्हें भूत के हुलिये वाले हमारे स्वयंसेवक अपने डरावने अभिनय से आगाह करते हैं कि अगर वे बगैर किसी वजह के बाहर घूमेंगे तो कोरोना का भूत उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लेगा. ये स्वयंसेवक लोगों को बताते हैं कि कोविड-19 से बचने के लिये सामाजिक दूरी बनाना कितना जरूरी है."

ताजा आंकड़ों के मुताबिक शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये मरीजों की तादाद बढ़कर 89 पर पहुंच गयी है. इनमें से पांच लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.