News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश: भोपाल में IPL सट्टे से जुड़े मामले में पुलिस और आयकर विभाग का छापा

अशोका गार्डन वर्धमान ग्रीन पार्क कॉलोनी पी-21 में शारदा निहलानी के घर पर देर रात से यह कार्रवाई चल रही है

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Apr 2019, 10:42:24 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में इंटरनेशनल आईपीएल क्रिकेट मैच सट्टे से जुड़े मामले में अशोका गार्डन स्थित वर्धमान पार्क कॉलोनी में पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है. अशोका गार्डन वर्धमान ग्रीन पार्क कॉलोनी पी-21 में शारदा निहलानी के घर पर देर रात से यह कार्रवाई चल रही है. इसके अलावा दिलीप मंगतानी नाम के बुकी के घर पर भी पुलिस और इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम पहुंची है. बताया जा रहा है कि दुबई से गिरिश तलरेजा नाम का सटोरिया भोपाल में आईपीएल का सट्टा संचालित कर रहा था. कल भी पुलिस ने 7 जगहों पर छापेमारी की थी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने साध्वी प्रज्ञा को क्यों दी ऐसा न करने की सलाह, जानें वजह

इससे पहले रविवार को भोपाल पुलिस को अंतरराष्ट्रीय हाईटेक आईपीएल का सट्टा पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई. पुलिस को सटोरियों के पास से करीब एक करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि भी बरामद हुई. खास बात यह है कि सट्टा खिलाने वाले प्रतिष्ठित व्यापारी हैं, जिनके पास से सट्टा पर्ची, मोबाइल पर सट्टे का डेटा और सभी के पास से केश भी बरामद किया गया है. सटोरिए वेबसाइट के माध्यम से मास्टर एवं सुपर मास्टर को आईडी देकर सट्टा खिलाते थे. इनके पास एक आईडी होती है ,जो अपनी आईडी को अन्य मास्टर के माध्यम से ग्राहकों को उपलब्ध करा कर उस पर सट्टा लगाते थे. कार्रवाई में लगभग 500 करोड़ रुपए के सट्टे का कारोबार का होना पुलिस को पता लगा है.

यह भी पढ़ें- यहां दहेज में दामाद को सोना-चांदी नहीं, बल्कि देते हैं 21 सांप, ऐसा नहीं करने पर...

जिन वेबसाइट के माध्यम से ये आरोपी सट्टा खिलाते थे उनका नाम है. Live365.com और Krishaexhange.com इन आईडी पर लिंक लेकर सट्टा खिलाया जाता था. पकड़े गए आरोपियों में (1) चेतन वाधवानी जिसकी बैरागढ़ में कृष्णा कलेक्शन के नाम से गारमेंट की दुकान है, और यही मुख्य भूमिका में था. आरोपी के पास से पांच लाख 90 हजार नगद, 10 मोबाइल फोन ,4 डेक्सटॉप, लैपटॉप, पेनड्राइव , और आईपीएल की डिटेल मिली है.

यह वीडियो देखें-

First Published : 22 Apr 2019, 10:38:53 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो