News Nation Logo

Dhanteras: PMAY-G के लाभार्थियों के गृहप्रवेश में हिस्सा लेंगे PM Modi

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 22 Oct 2022, 07:33:22 AM
Narendra Modi

Narendra Modi (Photo Credit: File)

highlights

  • पीएम मोदी आज 4.51 परिवारों को सौंपेंगे घर
  • गृह प्रवेश के साक्षी बनेंगे पीएम मोदी
  • 75 हजार युवाओं को दिये जाएंगे नियुक्ति पत्र

भोपाल:  

Dhanteras: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) धनतेरस के शुभ अवसर पर आज मध्य प्रदेश के 4.51 लाख परिवारों को तोहफा देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उन 4.51 परिवारों के गृह प्रवेश के साक्षी बनेंगे, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY-G) के तहत सरकार की तरफ से घर दिये गए हैं. इस कार्यक्रम का आयोजन सतना में किया जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे. बता दें कि सिर्फ मध्य प्रदेश में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 29 लाख घर बनाए जा चुके हैं, जिसपर अभी तक 35 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है.

एमपी में बनाए जा चुके हैं 29 लाख घर

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4 बजे गृह प्रवेशम कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे. ये कार्यक्रम सतना में आयोजित किया जा रहा है, जिससे पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे. वो जनसभा को संबोधित भी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से बताया गया है कि मध्य प्रदेश में इस योजना के तहत अब तक 38 लाख घर स्वीकृत किये जा चुके हैं, जिसमें से 29 लाख का निर्माण पूरा भी हो चुका है. 

भर्ती अभियान-रोजगार मेले का भी शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

इसके अलावा आज पीएम मोदी 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान और रोजगार मेले का भी शुभारंभ करेंगे. इस दौरान 75 हजार नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र भी दिए जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें संबोधित भी करेंगे. 

First Published : 22 Oct 2022, 07:02:21 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.