logo-image

हमारी सरकार हर गरीब को पक्की छत देने का काम कर रही हैः PM नरेंद्र मोदी

मध्य प्रदेश के सतना में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के अंतर्गत 4.5 लाख लाभार्थियों के 'गृह प्रवेशम्' कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के कर द्वारा संपन्न हुआ

Updated on: 22 Oct 2022, 05:48 PM

New Delhi:

मध्य प्रदेश के सतना में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के अंतर्गत 4.5 लाख लाभार्थियों के 'गृह प्रवेशम्' कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा संपन्न हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की उन लाखों बहनों को विशेष बधाई देता हूं जो आप अपने घर की मालकिन बनीं हैं और लाखों रुपए से बने घर ने आपको लखपति बना दिया है. उन्होंने आगे कहा कि ये हमारी सरकार का सौभाग्य है कि पिछले 8 वर्षों में हम पीएम आवास योजना के तहत 3.5 करोड़ गरीब परिवारों का सबसे बड़ा सपना पूरा कर पाए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार हर गरीब को अपनी पक्की छत देने के लिए दिन रात काम कर रही है। इसलिए आज इतनी बड़ी संख्या में घर बन रहे हैं। म.प्र. में भी पीएम आवास योजना के तहत करीब 30 लाख घर बनाए जा चुके हैं। करीब 10 लाख घरों पर काम चल रहा है. कई महीनों से केंद्र सरकार 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन इसलिए दे रहे हैं ताकि वैश्विक महामारी के समय उसे भुखमरी का सामना न करना पड़े। इसके लिए केंद्र सरकार अब तक 3 लाख करोड़ रुपए से अधिक खर्च कर चुकी है.