News Nation Logo

इंदौर की बाल पुरस्कार पाने वाली पलक का सपना ऑलंपिक पदक जीतने का

इंदौर की होनहार बेटी पलक वर्ष 2019 में एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी है. पलक देश की पहली ऐसी महिला गोताखोर है जिन्होंने एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में देश के लिये स्वर्ण पदक हासिल किया.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 26 Jan 2021, 04:14:23 PM
इंदौर की बाल पुरस्कार पाने वाली पलक शर्मा

इंदौर की बाल पुरस्कार पाने वाली पलक शर्मा (Photo Credit: (फोटो-Ians))

इंदौर:

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित इंदौर की अंतर्राष्ट्रीय गोताखोर पलक शर्मा का सपना ऑलंपिक स्वर्ण पदक जीतने का है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने वाली 13 वर्षीय पलक को सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 32 बच्चों को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया.

इंदौर की होनहार बेटी पलक वर्ष 2019 में एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी है. पलक देश की पहली ऐसी महिला गोताखोर है जिन्होंने एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में देश के लिये स्वर्ण पदक हासिल किया. इसके अलावा पलक छह राष्ट्रीय स्पधार्ओं में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर विभिन्न वर्गों में 12 स्वर्ण पदक तथा चार रजत पदक प्रदेश के नाम अर्जित कर चुकी हैं.

और पढ़ें: गणतंत्र दिवस समारोह की झांकियों में दिखी एमपी की तरक्की की तस्वीर

पलक कहती है कि आगे बढ़ने के लिये मेहनत बहुत जरूरी है. उनका सपना ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का है. पलक के पिता पंकज शर्मा ने बताया कि पलक ने आठ साल की उम्र से गोताखोरी की प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी थी. पलक का अभी तक का सफर आसान नहीं रहा. पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी अपनी गति बनाये रखने के लिये पलक को चार साल में चार बार स्कूल बदलने पड़े. वह निरंतर सुबह शाम आठ घंटे प्रैक्टिस करती है.

First Published : 26 Jan 2021, 04:12:47 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.