logo-image

Plane Crash: MP के रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराया विमान, पायलट की मौत

Plane Crash: मध्य प्रदेश के रीवा में शुक्रवार को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक पायलट की मौत हो गई. वहीं एक अन्य घायल हो गया.

Updated on: 06 Jan 2023, 12:16 PM

highlights

  • गुंबद से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया
  • यह हादसा खराब मौसम के कारण हो सकता है
  • घायल का इलाज संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में जारी है

रीवा:

मध्य प्रदेश के रीवा में शुक्रवार को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक पायलट की मौत हो गई. वहीं एक अन्य घायल हो गया. रीवा के एसपी नवनीत भसीन के अनुसार, दुर्घटना आज सुबह हुई और यह एक प्रशिक्षण उड़ान बताई गई थी. यह विमान रीवा जिले  के डुमरी गांव में एक निजी कंपनी का विमान है. चोरहटा हवाई पट्टी से से इसने उड़ान भरी थी, तभी वह एक मंदिर के गुंबद से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. भसीन ने मीडिया को बताया कि प्रशिक्षण के दौरान विमान एक मंदिर से टकरा गया. इसमें पायलट की मौत हो गई, वहीं दूसरा घायल हो गया.

ये भी पढ़ें: कड़ाके ठंड ने बिगाड़ी सेहत, इस शहर में हार्ट और ब्रेन अटैक से 25 की मौत, 40 गंभीर

घायल का इलाज संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में जारी है.  पुलिस कर्मियों का कहना है कि टीम मौके पर पहुंचकर मलबे को एकत्र कर रही है. बताया जा रहा है कि यह हदसा खराब मौसम के कारण हो सकता है. ज्यादा कोहरे की वजह से वातावरण में कम दृश्यता इस कारण हो सकता है. 

पुलिस को घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने दी. पुलिस ने दोनों घायलों को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया था. इसमें पायलट की गुरुवार को मौत हो गई. वहीं एक छात्र की हालत गंभीर बताई जा रही है .

मौके पर बड़े अधिकारी पहुंचे, मगर हादसे की सच्चाई का पता नहीं चल सक. संभावना जताई जा रही है कि कोहरे के कारण पायलट मंदिर का गुबंद देख नहीं पाया. कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी नवनीत भसीन ने शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंचे और पूरे हालात की जानकारी ली.