logo-image

बेवजह सड़कों पर घूमने वालों की तस्वीर और Video को किया जाएगा Viral

बड़वानी जिले में तो प्रशासन ने तय किया है कि जो लोग बेवजह घूमकर अनलॉक के प्रावधानों का उल्लंघन करेंगे, उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया व्हाटसएप पर जारी किए जाएंगे.

Updated on: 01 Jun 2021, 12:26 PM

बड़वानी:

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सड़कों पर बेवजह घूमने-फिरने वालों पर नकेल कसने की तैयारी है. बड़वानी जिले में तो प्रशासन ने तय किया है कि जो लोग बेवजह घूमकर अनलॉक के प्रावधानों का उल्लंघन करेंगे, उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया व्हाटसएप पर जारी किए जाएंगे. बड़वानी के कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने कहा है कि एक जून से हुए अनलॉक के दौरान लागु व्यवस्थाओं का पालन हर-हाल में करवाना है. इसके लिये अपने प्रभार के क्षेत्र में शिक्षको, पटवारियों सहित अन्य विभागों के मैदानी अमले की तैनाती की जाये . जो घूम-घूमकर अनलॉक के प्रावधान का उल्लंघन होने की वीडियो बनाकर उनके व्हाट्सएप पर भेजेंगे . इसके आधार पर दोषी दुकानदार पर कार्यवाही की जाए.

और पढ़ें: अनलॉक की ओर मध्य प्रदेश, सरकारी दफ्तरों में मंगलवार से आएंगे सभी अफसर

वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को बताया कि उनके प्रभार के नगरों एवं बड़े कस्बो में लागू 50 प्रतिशत दुकाने खुलने के नियम का पालन अनिवार्य रूप से करवाया जाये. इसके लिये लागू सम-विषम संख्या के आधार पर दुकाने खुलने की जानकारी विभिन्न माध्यमो से दुकानदारो को दिलवाई जाये . जिससे वे अनजाने में इस नियम का उल्लंघन न करने पाएं.

यहां दुकानो के सामने सोशल डिस्टेंस के गोले अनिवार्य रूप से बनाने के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी. दुकान पर '' मास्क नही तो सामान नही'' का बैनर लगाना होगा, जिससे दुकानदार एवं खरीददार दोनो मास्क लगाने के नियम का पालन उल्लंघन न करने पाये .