logo-image

उप्र से बेचने मप्र लाया गया 500 क्विंटल धान जब्त

उत्तर प्रदेश से सटे मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिले दतिया में समर्थन मूल्य पर बेचने के मकसद से लाए गए लगभग पांच सौ क्विंटल धान जब्त कर लिया गया है.

Updated on: 23 Nov 2020, 12:57 PM

दतिया:

उत्तर प्रदेश से सटे मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिले दतिया में समर्थन मूल्य पर बेचने के मकसद से लाए गए लगभग पांच सौ क्विंटल धान जब्त कर लिया गया है. वहीं वाहन को राजसात करने की कार्यवाही भी की जा रही है. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर जिले में किसानों से धान की खरीदी जारी है. इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा 28 उपार्जन केन्द्र बनाए गए हैं, जहां समुचित प्रबंध किए गए हैं.

बताया गया है कि जिले के बाहर के किसान से धान की खरीदी न हो, इसके लिए जिले की सीमा पर बैरियर लगाए गए हैं. जहां जिला प्रशासन की टीमें लगातार बाहर से आने वाले वाहनों की सघन जांच कर कार्यवाही कर रही है. इसी कड़ी में रविवार को बड़ौनी में उत्तर प्रदेश से आए 500 क्विंटल धान समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए लाए गए. धान को दल द्वारा राजसात कर उपयोग में लाए गए वाहन की जप्ती की कार्यवाही की गई.

जिलाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर धान विक्रय किए जाने हेतु बाहर से आने वाले वाहनों की जांच के लिए चिरूला एवं चिरगांव बार्डर पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है. बाहर से आने वाले धान होने पर धान के साथ वाहन भी राजसात किए जा रहे हैं.