News Nation Logo
Banner

ट्विटर पर मिली शिकायत पर एक निलंबित, दूसरे को कारण बताओ नोटिस

ऊर्जा मंत्री तोमर को ट्विटर पर शिकायत मिली थी कि सीहोर जिले के विद्युत वितरण केंद्र, श्यामपुर के अंतर्गत ग्राम कादराबाद में 11 केवी लाइन पेड़ के सहारे बंधी है. जांच में शिकायत सही पाई गई.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 14 Jun 2021, 12:06:37 AM
Pradyuman Singh Tomar

Pradyuman Singh Tomar (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • मंत्री तोमर ने शिकायत को संज्ञान लेकर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए
  • फीडर प्रभारी देवी प्रसाद तिवारी को निलंबित कर दिया गया
  • इस प्रकार की लापरवाही की पुनरावृत्ति नहीं हो. वहीं खंबे लगा दिए गए हैं.

मध्य प्रदेश:

देश के रेल मंत्री पीयूष गोयल के बाद मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी ट्विटर पर एक्टिव हो गये है और लोगों की समस्याओं का तेजी से समाधान कर रहे है. ताजा मामला सिहोर से सामने आया है जहां ट्विटर पर मिली एक शिकायत पर उर्जा मंत्री ने तुरंत संज्ञान लिया और बिजली विभाग के फीडर प्रभारी को निलंबित कर दिया है, वहीं जूनियर इंजीनियर को कारण बताओं नोटिस जारी किया है. दरअसल ऊर्जा मंत्री तोमर को ट्विटर पर शिकायत मिली थी कि सीहोर जिले के विद्युत वितरण केंद्र, श्यामपुर के अंतर्गत ग्राम कादराबाद में 11 केवी लाइन पेड़ के सहारे बंधी है. जांच में शिकायत सही पाई गई. मंत्री तोमर ने शिकायत को संज्ञान लेकर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए. परिणामस्वरूप फीडर प्रभारी देवी प्रसाद तिवारी को निलंबित कर दिया गया और कनिष्ठ मंत्री दीपक कुमार यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. इसके साथ ही प्रबंधक सीहोर को निर्देशित किया गया है कि यह सुनिश्चित करें कि इस प्रकार की लापरवाही की पुनरावृत्ति नहीं हो. वहीं खंबे लगा दिए गए हैं.

सीहोर जिले के गांव के जागरूक युवा ने मंत्री को ट्वीट कर के ये शिकायत की थी. ट्वीटर पर शिकायत मिलने के बाद उर्जा मंत्री प्रद्युम्न ने फीडर प्रभारी देवी प्रसाद तिवारी को फौरन निलंबित कराया, जूनियर इंजीनियर दीपक यादव को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. कादराबाद गांव सीहोर जिले के श्यामपुर बिजली स्टेशन के तहत आता है, कार्रवाई के साथ ही शाम को गांव में नया पोल लगाकर बिजली व्यवस्था दुरुस्त कराई गई.

बता दें कि मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 337 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,87,909 तक पहुंच गई. प्रदेश में तीन महीने से अधिक समय बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 400 से कम आये हैं. दो मार्च को प्रदेश में 331 नये मामले आये थे, जबकि तीन मार्च को 417 नये मामले आये थे और उसके बाद नये मामलों में और बढ़ोतरी हुई थी.

First Published : 14 Jun 2021, 12:06:37 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो