News Nation Logo

शर्मनाक: एक दिन की बच्ची के साथ हैवानियत, अस्पताल में तोड़ा दम

इंदौर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. महज एक दिन की बच्ची के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गईं.

Bhasha | Updated on: 15 Feb 2020, 10:35:31 AM
शर्मनाक: एक दिन की बच्ची के साथ हैवानियत, अस्पताल में तोड़ा दम

शर्मनाक: एक दिन की बच्ची के साथ हैवानियत, अस्पताल में तोड़ा दम (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर:

इंदौर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. महज एक दिन की बच्ची के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गईं. दिल दहला देने वाली वारदात में अज्ञात आरोपी के धारदार हथियार के कई वारों की शिकार तीन दिन की बच्ची ने यहां एक अस्पताल में दम तोड़ दिया. शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) के बाल शल्य चिकित्सा विभाग के प्रमुख ब्रजेश लाहोटी ने शुक्रवार को  को बताया, "नवजात बच्ची की गर्दन, सीने और पेट पर किसी धारदार चीज से कई वार किये गये थे. हमने अस्पताल में उसकी सर्जरी भी की थी. लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद हम उसकी जान नहीं बचा सके."

यह भी पढ़ेंः छत्रपति शिवाजी की मूर्ति हटाने को लेकर गरमा रही सियासत, कमलनाथ सरकार पर BJP ने दागे सवाल

लाहोटी ने बताया कि बुरी तरह घायल बच्ची ने एमवाईएच की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज के दौरान बृहस्पतिवार देर रात दम तोड़ दिया. अस्पताल लाये जाने से पहले ही उसका बहुत खून बह चुका था और उसका नाजुक शरीर गहरे जख्मों का दर्द नहीं झेल सका. उन्होंने बताया कि नवजात बच्ची को शाजापुर के जिला अस्पताल से बेहद गंभीर हालत में बुधवार रात इंदौर के एमवायएच भेजा गया था जहां पोस्टमॉर्टम के बाद बच्ची के शव को उसके परिजनों को शुक्रवार को सौंप दिया गया. शाजापुर जिले के मोहन बड़ोदिया थाने के प्रभारी उदय सिंह अलावा ने बताया कि बच्ची का जन्म जिले के एक अस्पताल में मंगलवार को हुआ था.

यह भी पढ़ेंः युवती को सरेआम कुल्हाड़ी दिखा शादी के लिये किया प्रपोज, मना किया तो... 

उसके माता-पिता मजदूरी करते हैं. किसी अज्ञात आरोपी ने बुधवार को उस पर किसी धारदार हथियार से वार किये, जब वह केवल एक दिन की थी और अस्पताल में अपनी मां के पास ही थी. उन्होंने बताया, "हमें बच्ची पर हमले की सूचना तब मिली, जब उसे शाजापुर जिला अस्पताल से ले जाकर इंदौर के एमवायएच में भर्ती कराया गया. बच्ची के माता-पिता ने हमें उस पर हमले की सूचना नहीं दी थी." अलावा ने बताया कि बच्ची की मां मंजू और उसके पिता दरियाव बंजारा ने शाजापुर के अस्पताल की एक नर्स पर नवजात पर हमले का संदेह जताया है. लेकिन पुलिस को बच्ची के माता-पिता पर भी शक है. उनसे भी पूछताछ की जायेगी. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है. मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. 

First Published : 15 Feb 2020, 10:35:31 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.