logo-image

MP: खुले में शौच करने पर डेढ़ साल के बच्चे की पीट-पीट कर हत्या

मध्य प्रदेश के सागर में खुले में शौच पर एक ढेड़ साल के बच्चे की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. प्रदेश में खुले में शौच करने के विवाद के 10 दिन भी नहीं हुए थे कि एक और बच्चे की हत्या कर दी गई.

Updated on: 03 Oct 2019, 01:53 PM

highlights

  • सागर में डेढ़ साल के मासूम को मार डाला गया
  • शिवपुरी में इससे पहले दो बच्चों की हुई थी हत्या
  • खुले में शौच को लेकर हो हुआ बवाल

सागर:

मध्य प्रदेश के सागर में खुले में शौच पर एक ढेड़ साल के बच्चे की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. प्रदेश में खुले में शौच करने के विवाद के 10 दिन भी नहीं हुए थे कि एक और बच्चे की हत्या कर दी गई. खुले में शौच करने के विवाद में यह 10 दिन के भीतर दूसरी वारदात है. इससे पहले शिवपुरी में भी दो दलित बच्चों की हत्या कर दी गई थी. सागर से 100 किलोमीटर दूर भानगढ़ थाना क्षेत्र के बगसपुर गांव में खुले में शौच करने पर दो पड़ोसियों में हुए झगड़े के बीच एक डेढ़ साल के मासूम की जान चली गई.

यह भी पढ़ें- जिस डॉ. कफील को परेश रावल ने कहा था 'दीमक', अब उनसे माफी मांगी, लिखा...

बगसपुर निवासी मोहर आदिवासी के घर के सामने उसके पड़ोसी राम सिंह का बेटा खुले में शौच कर रहा था. मोहर आदिवासी इस पर बिगड़ गया और वह राम सिंह से इस बात पर लड़ने लगा. दोनों पक्ष की ओर से जबरदस्त गाली-गलौच और मारपीट होने लगी. बात इस कदर बढ़ गई कि मोहर और उसके बेटे उमेश ने राम आदिवासी पर लाठियों से हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें- UP उपचुनाव : लखनऊ कैंट में BJP को गढ़ बचाने की चुनौती

पास खड़ा राम सिंह का डेढ़ साल का बेटा इस हमले की चपेट में आ गया. वहीं राम आदिवासी इस हमले में जख्मी हो गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और झगड़ा खत्म कराया. पुलिस ने दोनों आरोपियों मोहर सिंह और उसके बेटे उमेश को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही राम आदिवासी को इलाज के लिए बीना के सिविल अस्पताल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ बूंदाबांदी के आसार

आपको बता दें कि अससे पहले 25 सितंबर को शिवपुरी के भावखेड़ा गांव में दो बच्चों की हत्या कर दी गई थी. यहां रहने वाले हाकिम सिंह यादव और रामेश्वर सिंह यादव ने सड़क के किनारे शौच कर रहे दो बच्चों रोशनी (12) अविनाश (10) को लाठी से पीट-पीट कर मार डाला था.