Advertisment

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 66, सबसे ज्यादा इंदौर में

सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इंदौर में 44 हैं. राज्य में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

author-image
yogesh bhadauriya
New Update
Corona Vaccine

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : News State)

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में मंगलवार को बड़ा इजाफा हुआ और आंकड़ा 66 पर पहुंच गया है. सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इंदौर में 44 हैं. राज्य में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार की रात को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन के अनुसार, इंदौर में 17 मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं और यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है. इसके अलावा भोपाल में चार, जबलपुर में आठ, ग्वालियर व शिवपुरी में दो-दो और उज्जैन में छह मरीज हैं. इस तरह राज्य में अब कोरोना के पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है.

Advertisment

कोरोना बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना पीड़ित पांच लोगों की मौत हुई है, इनमें तीन इंदौर और दो उज्जैन के हैं. राज्य में मरीजों की संभावित संख्या को देखते हुए इंदौर में 17, जबलपुर में छह, उज्जैन, ग्वालियर व शिवपुरी में दो-दो नियंत्रण क्षेत्र स्थापित कर उन्हें कंटेनमेंट के अंदर लाया गया है.

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल लालजी टंडन से की मुलाकात

इंदौर के जिलाधिकारी मनीष सिंह ने संवाददाताओं से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी के सवाल पर कहा कि यह वे लोग है जो क्वारंटाइन में थे यह सभी इंदौर के भीतरी इलाकों में रहते थे. आने वाले दिनों में यह संख्या और भी बढ़ सकती है. लोगों को डरने और घबराने की जरुरत नहीं है. वे घरों से न निकलें, प्रशासन उनकी जरुरतों का पूरा ध्यान रख रहा है और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के प्रयास जारी है.

Advertisment

इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ का कहना है कि, प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन के लिए कई बगीचों को लिया गया है, वर्तमान में हालात चिंताजनक है, सभी को इस स्थिति की गंभीरता से समझना होगा. सभी लोग घर में रहे, इससे संक्रमण को रोका जा सकता है.

सूत्रों का कहना है कि, इंदौर में रानीपुरा, नयापुरा, दौलतगंज, हाथीपाला आदि वे स्थान है जहां बड़ी संख्या में लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है. उन्हीं में से नए मरीज सामने आए हैं.

Source : News State

corona MP
Advertisment
Advertisment