News Nation Logo

पिछले दस माह से फरार चल रहा रासुका का आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार

पुलिस ने एक स्थानीय भाजपा नेता को यहां शनिवार को गिरफ्तार किया जो 47 आपराधिक मामलों में आरोपी है. वह अपने परिसर से आग्नेयास्त्र और विस्फोटक बरामद होने के बाद वह पिछले 10 महीने से फरार चल रहा था.

Bhasha | Updated on: 18 Jan 2020, 06:50:39 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

पुलिस ने एक स्थानीय भाजपा नेता को यहां शनिवार को गिरफ्तार किया जो 47 आपराधिक मामलों में आरोपी है. वह अपने परिसर से आग्नेयास्त्र और विस्फोटक बरामद होने के बाद वह पिछले 10 महीने से फरार चल रहा था. आरोपी संजय यादव (51) कांग्रेस पार्षद रह चुका है और फरवरी 2017 में भाजपा में शामिल हो गया था. यादव के ठिकानों पर लगभग दस माह पहले मारे गये छापे के दौरान भारी मात्रा में हथगोले, पिस्तौल और कारतूस बरामद किये गये थे. इसके बाद यादव के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

जिला दंडाधिकारी द्वारा यादव के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) का वारंट भी जारी किया गया था. 51 वर्षीय यादव पूर्व में कांग्रेस पार्टी से सेंधवा नगर पालिका में पार्षद भी रह चुका है. जिला पुलिस अधीक्षक डी आर तेनिवार ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि मुखबिर की सूचना पर संजय यादव को जांच के दौरान राजपुर से गिरफ्तार किया गया.

पिछले 10 माह से फरार चल रहे यादव को पुलिस ने उसके साथी के साथ पिस्तौल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया. एसपी ने बताया कि यादव पर पूर्व में लगभग 47 प्रकरण दर्ज हुए थे जिनमें लूट, हत्या और हथियारों के मामले शामिल थे. वर्ष 2019 में यादव के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी के बाद से वह लगातार फरार चल रहा था.

पुलिस ने यादव पर 10,000 रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. संजय यादव की मां बसंती यादव वर्तमान में सेंधवा नगर पालिका अध्यक्ष हैं. यादव की भाजपा की सदस्यता के सवाल पर बड़वानी जिला भाजपा अध्यक्ष ओम सोनी ने कहा कि वह भाजपा का सदस्य है और पार्टी को अभी उसके खिलाफ कार्रवाई पर विचार करना है.

First Published : 18 Jan 2020, 06:50:39 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.