logo-image

अब मध्य प्रदेश के इस शहर पहुंचा जानलेवा कोरोना वायरस, प्रशासन हुआ पूरी तरह अलर्ट

जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने मंदसौर शहर में अभी से कर्फ्यू की घोषणा की है.

Updated on: 11 Apr 2020, 08:43 AM

मंदसौर:

मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. युवती की ट्रैवल हिस्ट्री में उसका पुणे से आना पाया गया है. जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने मंदसौर शहर में अभी से कर्फ्यू की घोषणा की है. कलेक्टर मनोज पु्ष्प ने जानकारी देते हुए कहा कि मामला मंदसौर शहर के गोल चौराहे के पास का है जहां से एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है . थोड़ी देर पहले ही उसकी रिपोर्ट प्राप्त हुई है. इसमें पुणे की ट्रैवल हिस्ट्री है.

बताया जा रहा है कि फैमिली में कुछ फंक्शन था जिसमें कुछ लोग शामिल थे अधिकारियों के पास उनकी भी हिस्ट्री है. दोनों को एपिसेंटर मानते हुए हम लोगों के पास कॉन्टेक्ट लिस्ट पहले से तैयार है . 6 तारीख को ही हमने उसे सेंटर पर कोरेनटाइन कर दिया था.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बैंककर्मी पीपीई किट पहनकर कर रहे काम

एरिया में बफर ज़ोन हम बना रहे है. जितने लोग सेकंड लिस्ट में हैं उन्हें भी आईडेंटिफाई करके अलग-थलग भेजने वाले हैं. पूरे नगरपालिका क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है.. दूध और दवा की व्यवस्था चालू रहेगी. अधिकारी ने कहा कि आगे की परिस्तिथियों के हिसाब से कर्फ्यु में ढील दी जा सकती है.

बता दें मंदसौर में कोरोना का पॉजिटिव मामला सामने आने पर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है. रात के 2:00 बजे से ही मंदसौर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. पुलिस अधिकारी ने जानकारी में बताया कि यह कर्फ्यू सिर्फ मंदसौर शहर में होगा पूरे जिले में नहीं होगा.