logo-image

भोपाल में वैवाहिक समारोहों की ऑनलाइन अनुमति मिलेगी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के दौरान वैवाहिक समारोह आयोजित करने वालों को किसी तरह की परेशानी से न गुजरना पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन ने ऑनलाइन अनुमति देने की व्यवस्था की है.

Updated on: 29 Nov 2020, 01:17 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के दौरान वैवाहिक समारोह आयोजित करने वालों को किसी तरह की परेशानी से न गुजरना पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन ने ऑनलाइन अनुमति देने की व्यवस्था की है. जिलाधिकारी अविनाश लवानिया के मुताबिक भोपाल जिले के निवासियों के राजस्व सीमा में विवाह, सगाई, समारोह करने के लिए ऑनलाइन अनुमति दिए जाने की सुविधा प्रदान की गई है. कोई व्यक्ति जिसके परिवार में विवाह समारोह है वह एनआईसी के संबंधित पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन अनुमति के लिए आवेदन कर सकता है.

और पढ़ें: भोपाल में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू

बताया गया है कि आवेदन करने के बाद संबंधित व्यक्ति को उसके मोबाइल पर एसएमएस से उसकी अनुमति प्राप्त हो जाएगी, यह अनुमति ही उसको संबंधित विवाह समारोह की बुकिंग आदि के लिए पात्र रहेगी.

बताया गया है कि जिस परिवार में समारोह है उनको ऑनलाईन आवेदन करना होगा, जिसमें आवदेक का नाम, मोबाइल नंबर, पता, एसडीएम क्षेत्र, पुलिस थाना, वर-वधु का नाम, विवाह स्थल, विवाह कार्यक्रम दिनांक, समय एवं आगंतुकों की संख्या आदि की जानकारी पोर्टल पर दर्ज करनी होगी. उसके बाद एसएमएस के माध्यम से पुष्टि और सूचना प्राप्त हेागी.