News Nation Logo

भोपाल का जीएमसी भी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए तैयार

गांधी मेडिकल कॉलेज भी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए पूरी तरह तैयार है. राजधानी के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Nov 2020, 11:27:32 AM
Corona Vaccine Trial

प्रतीकात्मक फोटो. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित गांधी मेडिकल कॉलेज भी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए पूरी तरह तैयार है. राजधानी के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. लोगों को इस वैक्सीन का डोज दिया जा रहा है. वहीं भोपाल का गांधी मेडिकल कॉलेज भी वैक्सीन के ट्रायल के लिए तैयार है. यहां आाईसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं.

भोपाल के संभागायुक्त कवींद्र कियावत ने जीएमसी का जायजा लिया. यहां के परिसर में नव निर्मित लायब्रेरी भवन को वैक्सीन के ट्रायल का केंद्र बनाया गया है. सेंटर की व्यवस्थाओं का एक वीडियो आईसीएमआर को भेजा जाएगा.

कियावत ने बताया कि बायोटेक द्वारा प्रायोजित इस वैक्सीन ट्रायल के लिए सैद्धान्तिक स्वीकृति हो गई है और बायोटेक के प्रतिनिधि द्वारा बताई गई व्यवस्थाओं को पूरा कर लिया गया. अब कभी भी ट्रायल प्रारम्भ किया जा सकता है. सेंटर में आगन्तुक कक्ष, पंजीयन, परीक्षण, काउंसिल, वैक्सीन स्टोर, वेक्सिनेशन कक्ष, रिकॉर्ड रूम आदि अलग-अलग बनाये गए है.

First Published : 30 Nov 2020, 11:27:32 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.