logo-image

ताबड़तोड़ बरामद किए जा रहे नोट, सागर में 17 लाख रुपये से अधिक पकड़े

मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले नकद रुपयों की बरामदगी का मामला बढ़ गया है. सागर कोतवाली पुलिस ने 17 लाख 23 हजार रुपये बरामद किए हैं तो गोपालगंज थाना पुलिस ने दो लोगों के पास से 72 हजार रुपए पकड़े हैं. मालथौन में भी कार से 2 लाख 85 हजार रुपए बरामद किए गए हैं.

Updated on: 26 Oct 2018, 01:22 PM

सागर/इंदौर:

मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले नकद रुपयों की बरामदगी का मामला बढ़ गया है. सागर कोतवाली पुलिस ने 17 लाख 23 हजार रुपये बरामद किए हैं तो गोपालगंज थाना पुलिस ने दो लोगों के पास से 72 हजार रुपए पकड़े हैं. मालथौन में भी कार से 2 लाख 85 हजार रुपए बरामद किए गए हैं. सागर पुलिस ने तीन अलग-अलग कार्रवाई में 20 लाख रुपए बरामद किए हैं. कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों से 17 लाख 23 हजार रुपए बरामद किये. कागजात मिलने के बाद तीनों को छोड़ दिया गया.

एक दूसरी कार्रवाई में थाना गोपालगंज में राहतगढ़ निवासी जावेद कुरैशी से एसएसटी टीम द्वारा कबीर आश्रम के सामने ₹34000 एवं ताबिश कुरैशी से 38000 जब्‍त किए. मालथौन थाने के अटा थानाक्षेत्र से एसएसटी की टीम ने यूपी की स्विफ्ट डियायर कार से 2 लाख 85 हजार की राशि जब्त की. आरोपी मोहम्मद आदिल, अरविंद राजपूत और बबलू चौधरी इस पैसा का कोई हिसाब नहीं दे पाये. इस पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

इंदौर की बात करें तो पिछले एक सप्ताह में पुलिस ने तकरीबन 2 करोड़ के आसपास कैश जब्‍त किया है. पुलिस ने कुछ चांदी और जेवरात भी जब्‍त किए हैं. सात दिनों में इतने बड़े पैमाने पर कैश का इंदौर में आना कहीं न कहीं बड़े सवाल खड़े करता है.