logo-image

भूकंप नहीं फिर भी भोपाल में तेज धमाकों के साथ हिल रही धरती, वजह जान हैरान रह जाएंगे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देर रात एक बार फिर तेज धमाके के साथ धरती में कंपन महसूस किया गया.

Updated on: 05 Sep 2019, 07:36 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देर रात एक बार फिर तेज धमाके के साथ धरती में कंपन महसूस किया गया. जिसकी वजह से लोगों में डर का माहौल व्याप्त हो गया है. राजधानी के कोलार क्षेत्र स्थित आशीर्वाद कॉलोनी फाइन एनक्लेव अपार्टमेंट में देर रात तेज धमाके के साथ धरती में झटके महसूस किए गए. देर रात 12 बजे क्षेत्र के लोगों को पहला झटका महसूस हुआ, इसके कुछ देर बाद एक झटका और महसूस हुआ. लेकिन झटके की तीव्रता पहले आए झटके से काफी ज्यादा थी. झटका आने के बाद लोग डर गए और सड़कों पर जमा हो गए.

यह भी पढ़ेंः कौन है दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले उमंग सिंघार के साथ ? जानिए यहां

लोगों का कहना है कि कोलार क्षेत्र में कुछ दिनों पहले कान्हा कुंज में भी कुछ इसी तरह के झटके महसूस किए गए थे. अब एक बार फिर कोलार क्षेत्र में ही तीन अपार्टमेंट्स में इसी तरह के झटके महसूस किए गए हैं. तेज धमाकों की वजह से धरती में आ रहे कंपन से लोगों में डर का माहौल व्याप्त है. समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर धरती में क्या हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र सिंह तोमर का कमलनाथ सरकार पर निशाना, कहा- 'ध्यान भटकाने के लिए ड्रामा कर रही है सरकार'

विशेषज्ञों ने इसे भूगर्भीय घटना बताया है. विशेषज्ञों का मानना है कि केरवा और कलियासोत डैम से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है और आसपास के सभी क्षेत्रों में लगातार पानी का जमावड़ा जमा है. ऐसी स्थिति में कई बार चट्टानों के आपस में टकराने से तेज धमाके की आवाज होती है, इसे भूगर्भीय घटना कहा जाता है. हालांकि भूकंप जैसी स्थिति से विशेषज्ञों ने साफ इनकार किया है.

यह वीडियो देखेंः