logo-image

कोरोना की दूसरी लहर में मप्र में ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई कोई मौत, बोले स्वास्थ्य मंत्री

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री चौधरी ने विधायक लखन घनघोरिया के लिखित सवाल पर विधानसभा में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ऑक्सीन और दवाइयों की वजह से यहां कोई मौत नहीं हुई है.

Updated on: 10 Aug 2021, 02:10 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौत
  • स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने सदन में दिया जवाब
  • विधायक लखन घनघोरिया के लिखित सवाल पर जवाब

भोपाल:

मध्य प्रदेश में ऑक्सीन और दवाइयों की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई. यह कहना है स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी का. मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री चौधरी ने विधायक लखन घनघोरिया के लिखित सवाल पर विधानसभा में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ऑक्सीन और दवाइयों की वजह से यहां कोई मौत नहीं हुई है. इसके साथ ही डॉ प्रभु राम चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से 10506 लोगों की मौत हुई. लॉकडाउन के दौरान 6493 लोगों की मौत हुई. इससे पहले मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास सारंग ने भी कहा था कि  राज्य में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है.

बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से संसद में यह दावा किया गया था कि कोरोना की दूसरी वेव में देश के अंदर ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत दर्ज नहीं की गई. इसके बाद कई राज्यों ने कहा कि उसके यहां ऑक्सीजन की किल्लत से कोई जान नहीं गई है. तमिलनाडु स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्ण ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा था कि राज्य में कोई मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है. हमने सरकारी और निजी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन आपूर्ति रखी. ऑक्सीजन सप्लाई के लिए एक अलग से टीम है.

और  पढ़ें: SC का अहम आदेश, जनप्रतिनिधियों के खिलाफ केस बिना हाईकोर्ट की अनुमति के नहीं होंगे वापस

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमणियम ने भी कहा यही दावा किया और कहा कि उन्हें केंद्र से पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिली थी और इसलिए राज्य में ऑक्सीजन को लेकर कोई बड़ा फर्क नहीं पड़ा.

इसे भी पढ़ें: पेगासस मामले पर चल रही सुनवाई सोमवार तक टली, CJI ने दी ये सलाह

बिहार और मध्य प्रदेश ने भी यही दावा किया है कि ऑक्सीजन की कमी ने उनके राज्यों में किसी की जान नहीं ली.बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बताया कि दूसरी लहर के दौरान हमने दबाव के बावजूद बेहतर प्रबंधन किए. हमें केंद्र का सहयोग मिला और हमें मिलने वाले ऑक्सीजन की मात्रा में भी इजाफा किया गया.