logo-image

भोपाल में नाइट कर्फ्यू खत्म, बाजार रात 10 बजे तक खुलेंगे

कलेक्टर ऑफिस ने आदेश जारी कर दिए हैं कि भोपाल में बाजार रात तक खुलेंगे. लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी. हालांकि, उन्होंने अपील की है कि लोग जरूरत पड़ने ही रात को घर से निकलें.

Updated on: 07 Dec 2020, 11:13 AM

भोपाल:

कोरोना वायरस को लेकर मध्य प्रदेश में लगाए गए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को खत्‍म कर दिया गया है. भोपाल में नाइट कर्फ्यू के साथ ही बाजार (Market) भी रात 10 बजे तक खुलेंगे. कलेक्टर कार्यालय से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. कलेक्टर ने कहा है कि बाजार तो खोल दिए गए हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर ही देर रात घर से निकलें. 

पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में बैठक के दौरान यह कहा था कि इंदौर और भोपाल के कलेक्टर चाहें तो रात 10 बजे तक बाजार खोलने पर विचार कर सकते हैं. इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से यह फैसला लिया गया है. 

गौरतलब है कि सरकार ने पिछले महीने की प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए भोपाल में रात का कर्फ्यू लगा दिया था. बाजार भी रात 8 बजे बंद करने के आदेश जारी हो गए थे. हालांकि, इस दौरान शराब की दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने के आदेश दे दिए गए थे. लोग रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक घर से नहीं निकल सकते थे.