logo-image

बालाघाट में फिर बढ़ने लगी नक्सलियों की गतिविधियां, मुखबिरी के शक में पूर्व संगम सदस्य की हत्या

मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में एक बार फिर नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ने लगी हैं.

Updated on: 22 Jun 2019, 11:47 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में एक बार फिर नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ने लगी हैं. गुरुवार रात नक्सलियों ने पूर्व संगम सदस्य ब्रजलाल की गोली मारकर हत्या कर दी. नक्सलियों को शक था कि ब्रजलाल पुलिस के लिए मुखबिरी कर रहा था.

यह भी पढ़ें- डॉक्टर ने जिंदा व्यक्ति को मृत घोषित कर भेज दिया मुर्दाघर, पुलिस पहुंची तो फूट-फूटकर रोने लगा

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया, 'लांजी थाना क्षेत्र के पित्तकोना ग्राम पंचायत के मुंडा गांव में पूर्व नक्सली ब्रजलाल रहता था. उसने 2014 में समर्पण किया था. उसके बाद से वह जमानत पर था, उस पर नौ अपराध हैं. गुरुवार रात उसकी नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. नक्सली मौके पर कुछ पर्चे फेंक कर गए हैं. पुलिस की सर्चिग उस क्षेत्र में बढ़ा दी गई है.' तिवारी ने नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ने की बात स्वीकारते हुए कहा, 'पुलिस की सर्चिंग बढ़ा दी गई है. साथ ही ब्रजलाल की हत्या में शामिल अज्ञात लोगों की तलाश जारी है.'

यह भी पढ़ें- कमलनाथ मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा से सिंधिया समर्थक मंत्री हुए बेचैन, जानें क्यों

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि नक्सलियों का एक समूह गुरुवार रात ब्रजलाल के घर पहुंचा था. कुछ लोग उसके घर के अंदर गए और कुछ बाहर ही रहे. उसे घर से बाहर निकालकर चौराहे पर ले गए और गोली मार दी. नक्सलियों को शक था कि ब्रजलाल पुलिस के लिए मुखबिरी कर रहा था.

यह वीडियो देखें-