News Nation Logo

कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले में भेजा नोटिस

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने रविवार को एक चुनावी सभा में पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Oct 2020, 04:12:31 PM
kamalnath

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने रविवार को एक चुनावी सभा में पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. कमलनाथ की इस टिप्पणी से कांग्रेस चारों ओर घिर गई है. साथ ही कमलनाथ की भी मुश्लिलें बढ़ गई हैं. इमरती देवी के बारे में टिप्पणी करने को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) ने कमलनाथ को नोटिस भेजा.

आपको बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सुरेश राजे हमारे उम्मीदवार हैं. सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं. ये उसके जैसे नहीं हैं. क्या है उसका नाम? इस पर वहां भीड़ में से आवाज आई इमरती देवी. इस पर कमलनाथ ने कहा कि क्या मैं उसका नाम लूं, आप तो मेरे से अधिक उसको पहचानते हैं. मुझे आपको पहले ही सावधान कर देना चाहिए था... ये क्या आइटम है.... ये क्या आइटम है.

दलित समुदाय की भाजपा नेता इमरती देवी के बारे में टिप्पणी करने को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कमलनाथ को नोटिस भेजा है. साथ ही आयोग ने नोटिस देकर जवाब तलब भी किया है. वहीं, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए.

सिंधिया ने कमलनाथ की विवादित टिप्पणी के खिलाफ भाजपा के मौन धरने में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी स्वयं एक महिला हैं और यह पार्टी महिलाओं की रक्षा की बात करती है, लेकिन खुद को इस पार्टी का बड़ा नेता समझने वाले कमलनाथ ग्रामीण परिवेश के गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली उन दलित नेता इमरती देवी को लेकर अभद्र टिप्पणी करते हैं जो उनके पूर्व मंत्रिमंडल की सदस्य भी रही हैं.

उन्होंने कहा कि अब हमें यह उनके (सोनिया गांधी) विवेक पर छोड़ना होगा कि वह इस मामले में (कमलनाथ को लेकर) क्या एक्शन (कदम) लेती हैं? कांग्रेस छोड़कर सात महीने पहले भाजपा में शामिल होने वाले सिंधिया ने जोर देकर कहा कि अगर इस मामले में कोई भी एक्शन नहीं लिया गया, तो स्पष्ट हो जाएगा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है तथा इस पार्टी का ढोंग पूरे देश की जनता के सामने आ जाएगा.

राज्यसभा सदस्य ने इमरती देवी के बारे में कमलनाथ की विवादित टिप्पणी को देश भर की महिलाओं के साथ ही समूचे दलित समुदाय का भी अपमान बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता और प्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी इमरती देवी को एक सभा में "जलेबी" कहकर उनका अपमान किया है. अजय सिंह, कांग्रेस के दिवंगत नेता अर्जुन सिंह के बेटे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Oct 2020, 04:12:31 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.