logo-image

गोवा और कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में भी राजनीतिक बदलाव होगा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि गोवा और कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश का मौसम भी बदलने वाला है.

Updated on: 12 Jul 2019, 03:46 PM

नई दिल्ली:

गोवा और कर्नाटक में गहराए राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल दौरे और फिर विधायकों के भोज को लेकर मध्य प्रदेश में पहले से ही सियासी पारा बढ़ा हुआ है. ऐसे में पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक नरोत्तम मिश्रा के एक बयान से यह सियासी पारा और भी बढ़ गया है. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि गोवा और कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश का मौसम भी बदलने वाला है.

यह भी पढ़ें- क्या मध्य प्रदेश में भी मंडराने वाला है सियासी संकट, ऐसे निकाले जा रहे विधायकों के भोज के मायने

हालांकि कमलनाथ सरकार के मंत्री मध्यप्रदेश में कांग्रेस और कांग्रेस के समर्थक विधायक के एकत्रित होने की दावा ठोक रहे हैं. कांग्रेसियों का कहना है कि प्रदेश सरकार पर किसी तरह का संकट नहीं है. उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में गोवा और कर्नाटक जैसा कुछ भी नहीं होगा.

इससे पहले शुक्रवार को मंत्री तुलसीराम सिलावट के आवास पर कांग्रेस की एकजुटता प्रदर्शन को दर्शाने के लिए भोज का आयोजन किया गया. इसमें कांग्रेस और सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलियों, समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के विधायकों सहित सभी 121 विधायक भी पहुंचे.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में सड़क हादसों को रोकना बना चुनौती, पिछले 6 महीने में 6567 लोग गवां चुके हैं जान

राजनीति के जानकारों का कहना है कि कांग्रेस के सभी नेता पार्टी के एकजुट होने का संदेश देना चाहते हैं और विधायकों को यह अहसास दिलाना की कोशिश कर रहे हैं कि बड़े नेताओं में किसी तरह का मतभेद नहीं है, उनमें समन्वय बना हुआ है.

गौरतलब है कि राज्य विधानसभा में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं है. विधानसभा के 230 विधायकों में से कांग्रेस के 114, भाजपा के 108, बसपा के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय विधायक हैं। एक सीट रिक्त है। भाजपा के कई नेता सरकार गिराने की बात पूर्व में कह चुके हैं.

यह वीडियो देखें-