logo-image

नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान-'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाएगी मध्य प्रदेश सरकार

बीजेपी नेतृत्व वाले उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा की सरकारों के बाद मध्य प्रदेश में भी लव जिहाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए सरकार कानून लाने की तैयारी कर रही है.

Updated on: 17 Nov 2020, 01:12 PM

भोपाल:

बीजेपी नेतृत्व वाले उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा की सरकारों के बाद मध्य प्रदेश में भी लव जिहाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए सरकार कानून लाने की तैयारी कर रही है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार जल्द ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानूनी व्यवस्था बनाएगी. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानूने लाने की बात कह चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः बिहार की NDA सरकार पर राहुल गांधी का हमला, बोले- चुनावी फायदे के लिए छिपाया अपराध

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लव जिहाद से निपटने के लिए कड़ा कानून बनाने का ऐलान कर चुकी है. उन्होंने लव जिहाद के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा था कि बहनों की इज्जत के साथ खेलने वालों का राम नाम सत्य हो जाएगा. इसके साथ ही सीएम योगी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कहा था कि 'सिर्फ शादी करने के लिए धर्म बदलना अस्वीकार्य है'. धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए. इसे मान्यता नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य 'लव जिहाद' के खिलाफ एक सख्त कानून लाने के लिए काम कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः बिकरू कांड: 19 अफसरों, 8 राजस्वकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश

इससे पहले मध्य प्रदेश के उज्जैन से बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाने की मांग की. बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने अपने पत्र में लिखा, 'जैसा कि अवगत है कि देश में आए दिन लव जिहाद जैसे मामले सुनने को मिल रहे हैं. अभी हाल में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक लव जिहाद का मामला सामने आया, जहां पर एक मुस्लिम लड़के ने अपना नाम बदलकर हिंदू लड़की से शादी की और बाद में उसके 5 साल बाद धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित किया.'