logo-image

नरोत्तम मिश्रा बोले- नाना पटोले को चंपी की जरूरत

देश के अलग- अलग राज्यों में लंपी वायरस जानवरों के लिए कहर बनकर टूटा जिससे कई किसानो को बहुत नुकसान हुआ और इस बिमारी पर कई राज्यो ने एडवाइजरी भी जारी. इस बिमारी पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भ

Updated on: 04 Oct 2022, 06:24 PM

नई दिल्ली:

देश के अलग-अलग राज्यों में लंपी वायरस जानवरों के लिए कहर बनकर टूट पड़ा है, जिससे कई किसानो कों बहुत नुकसान हुआ. इस बीमारी पर कई राज्यों ने एडवाइजरी भी जारी की है. इस बीमारी पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत में लंपी वायरस के लिए देश में लाए गए चीते जिम्मेदार हैं. चीता नाइजीरिया से लाए गए और वहां लंपी वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है. किसानों ने तीन कृषि कानून का समर्थन नहीं किया और उसका विरोध किया, जिसकी वजह से केंद्र सरकार को कृषि कानून वापस लेना पड़ा और अब देश में चीता के जरिए लंपी वायरस फैलाकर किसानों से बदला ले रहे हैं. इस पर बीजेपी के वरिष्ठ ने नाना पटोले पर हमला बोला है.

नाना पटोले के इस बयान पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उनको चंपी की जरूरत है चंपी करने से दिमाग सही रहता है और इससे ज्ञान की भी प्राप्ति होती है. आगे उन्होंने कहा कि चीता देश में 70 साल के बाद लौटा है इससे भारतवर्ष का गौरव लौटा है. पूरा देश उत्साहित है बिना जानकारी के कुछ भी बोल रहे है. वही एक और बीजेपी नेता ने उनको महाराष्ट्र का राहुल गांधी बता दिया और कहा कि राहुल गांधी लीटर में आटे की बात करते है और अब उनसे ही सीख ले रहे है.

नाना पटोले के इस बयान पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हूए कहा कि क्या उनको पता है नाइजीरिया और नामिबिया दो अलग- अलग देश है, कांग्रेस हमेशा लोगों को इसी तरह गुमराह करती है. वही एक बीजेपी नेता ने इस बयान के लिए नोबल पुरस्कार की मांग कर दी और इसे सोनिया गांधी की चटुकारिता से जोड़ दिया. भारत में चीता 17 सित्मबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर विशेष विमान से नामिबिया से लाया गया था जिसे मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में रखा गया है. जिसका स्वागत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था.