News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

MP CG 24 June Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 24 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 24 Jun 2021, 08:52:41 AM
MPCG NEWS N

MPCG News (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

भोपाल:

MP CG 24 June Top News: यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 24 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. आज पहली बार एमपी बीजेपी की नई कार्यसमिति की बैठक होगी. इसमें सीएम समेत प्रभारी शिवप्रकाश शामिल होंगे. वहीं कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू संगठन की बैठक लेकर रायपुर लौटे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव का फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी लेगी.

और पढ़ें: MP Vaccination: एमपी ने रचा इतिहास, एक दिन में 15 लाख लोगों को लगाई गई वैक्सीन

एमपी की बड़ी खबरें

1. मध्य प्रदेश में 1500 से कम हुए कोरोना के एक्टिव केस.24 घंटे में 21 मौतों के साथ मिले 84 नए संक्रमित. वहीं 275 लोग हुए स्वस्थ.

2. वैक्सीनेशन में असमानता पर कमलनाथ ने लगाया धांधली का आरोप. शिवराज ने कहा, उन्हें सिर्फ गाली देना आता है. 24 घंटे में MP में 11 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगा.

3. CM के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिले सिंधिया. समर्थकों को जगह दिलवाने की कवायद. सांसद ने शिवराज और प्रशासन को दिया रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का श्रेय.

4.अरब सागर से नमी के कारण  प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश की संभावना .मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई.

5. आज पहली बार होगी एमपी बीजेपी की नई कार्यसमिति की बैठक.भोपाल स्थित कार्यालय को खास तौर पर सजाया. सीएम समेत प्रभारी शिवप्रकाश होंगे शामिल.पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा सुबह 11 बजे इसकी शुरुआत करेंगे. चार सत्रों में होने वाली बैठक को सेमी वर्चुअल रखा गया  है.

6. खुले में पड़े अनाज पर जबलपुर हाईकोर्ट ने मांगी जानकारी.1 जुलाई तक मांगी रिपोर्ट. सरकार ने अनाज को बारिश में खराब होने से बचाने का किया दावा.

7. कोरोना से बचाव की कोशिशों के बीच डराने वाली खबर, डेल्टा प्लस वैरिएंट के नए मरीज मिल रहे हैं. एमपी में अब तक 5 मरीज मिले, एक की मौत

8. उज्जैन में फर्जी इनकम टैक्स कमिश्नर बनकर नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोपी IT दफ्तर में नौकरी के नाम पर एक शख्स से ठगे सवा लाख रुपये.

9. रीवा में पुलिस का शर्मनाक रवैया, आधी रात युवती को अर्धनग्न हालत में डॉयल 100 वाहन में बैठकर जलील किया. उसे जातिसूचक गंदी गालियां दी और सरेआम बेइज्जत किया.

10. उज्जैन के खिलाना गांव में एक ग्रामीण ने कोरोना नियमों की अनदेखी की, बार बालाओं से डांस भी करवाया. कार्यक्रम स्कूल परिसर में आयोजित किया था. वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने केस दर्ज किया.

11. मध्य प्रदेश के कई जिलों में हुई जमकर बारिश हुई, बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

1. संक्रमण कम होने के बावजूद छत्तीसगढ़ में फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल. शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम का बयान. अभी ऑफलाइन क्लासेस की शुरुआत नहीं.

2. छत्तीसगढ़ को गोबर राज्य बताने पर गरमाई सियासत. बीजेपी ने बताया भूपेश सरकार के लिए शर्मनाक.मंत्री रविन्द्र चौबे का बयान देने से इनकार.

3. सिलगेर के बाद दंतेवाड़ा में भी पुलिस कैंप का विरोध.गृहमंत्री साहू ने बताया कि विकास में बाधक.रविन्द्र चौबे ने कहा, आंदोलन में निहित तत्वों की साजिश.

4. खूंखार नक्सली कमांडर हिड़मा कोरोना संक्रमित.तेलंगाना के पुलिस अधिकारी ने की पुष्टि. छत्तीसगढ़ में 22 जवानों की हत्या में शामिल हिड़मा पर 25 लाख का है इनाम.

5. कवर्धा पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिली कामयाबी. भारी मात्रा में कैश और विस्फोटक बरामद. 13 मई को गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को दिया था सुराग.

6. रायपुर में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार के दौरे का दूसरा दिन आज विधायक दल की बैठक और कई बैठकों में करेंगे शिरकत.

7. राज्यसभा सांसद सरोज पांडे बिलासपुर पहुंची. प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि टूल किट जैसे मुद्दे पर पूर्व सीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दिया जाता है.

8. कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू संगठन की बैठक लेकर रायपुर लौटे. बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव का फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी लेगी.

9. गौरेला पेंड्रा मरवाही-नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. गोधन योजना पर लगे सेस को कोरोना काल में खर्च नहीं करने का आरोप लगाया.

10. सूरजपुर में हाथी की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई, DFO, SDO और रेंजर हटाए गए, वनपाल और वनरक्षक निलंबित, 11 जून को दरहोरा गांव में मिला था हाथी का शव

राष्ट्रीय न्यूज

1. पेट्रोल डीजल के दामों में एक बार फिर बड़ोतरी पेट्रोल 26 पैसे तो डीजल 7 पैसे महंगा हुआ.

2. जम्मू-कश्मीर को लेकर आज आ सकती है बड़ी खबर. पीएम मोदी करेंगे 14 दलों के नेताओं के साथ मंथन. महबूबा मुफ्ती और फारुक अब्दुल्ला भी शामिल होंगे.

3. पीएम की ऑल पार्टी मीटिंग से पहले जम्मू कश्मीर में सिक्योरिटी टाइट. अलर्ट पर आर्मी, एयरफोर्ट और CRPF LoC पर बढ़ाई गई चौकसी.

4. आज से महाप्रभु जगन्नाथ quarantine होंगे 14 दिन के लिए

First Published : 24 Jun 2021, 08:41:57 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.