News Nation Logo
Banner

MP CG 22 June Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 22 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 22 Jun 2021, 10:25:14 AM
एमपी और छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

एमपी और छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

भोपाल:

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 22 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें.  मध्य प्रदेश में जहां एक दिन में 16 लाख से अधिक लोगों ने वैक्सीन लगवाकर इतिहास रचा. वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित भुगतान के मामले में भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम का घेराव कर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा और विरोध प्रदर्शन कर चेतावनी भी दी.

और पढ़ें: 400 दुष्कर्मियों को पैरोल पर छोड़ेगी शिवराज सरकार, कांग्रसे ने कहा- यही तो अंतर है मामा और कंस में

एमपी की बड़ी खबरें-

1. मध्य प्रदेश मे वैक्सीनेशन अभियान काफी सफल रहा. यहां एक दिन में 16 लाख 73 हजार से ज्यादा लोगों का वैक्सीन लगाया गया. वहीं देश में 80 लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाई वैक्सीन. सीएम शिवराज सिंह ने वैक्सीनेशन अभियान में जुटे अधिकारियों को बधाई दी. उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी के साथ अन्य दलों के कार्यकर्ताओं का भी मिला सहयोग, आगे भी जारी रहेगा वैक्सीनेशन.

2. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार पर ब्रेक. 24 घंटों में 89 नए केस सामने आए.

3. इंदौर में 10 साल की बच्ची ने फांसी लगाकर की आत्महत्या. मिर्गी की बीमारी से परेशान थी बच्ची. मामले की जांच में जुटी पुलिस.

4. महा वैक्सीनेशन अभियान को मध्य प्रदेश में जबरदस्त सफलता मिली है. एमपी ने देश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन कर अपना लोहा मनवाया है. ये अभियान 30 जून तक जारी रहेगा.

5. मुरैना में रिश्वत लेते पकड़ा गया थाना प्रभारी , लोकायुक्त की टीम ने किया गिफ्तार. सबलगढ़ थाना प्रभारी नरेंद्र शर्मा को किया गया गिरफ्तार .

6. सांसद साध्वी प्रज्ञा का बयान, क्रांतिकारी और वीरो का नाम रखने में कोई बुराई नहीं, अगर इतिहास अंग्रेजों ने कलंकित किया है.

7. सांसद व पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. सिंधिया की सुरक्षा में चूक होने के कारण 14 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया.

8. राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया फिर विवादों में हैं. इस बार ओपीएस भदौरिया ने आशा कार्यकर्ताओं को धमका डाला. दरअसल सरकारी कर्मचारी घोषित किए जाने और पिछले वेतन का भुगतान समेत अपनी मांगों को लेकर बीते एक जून से धरने पर बैठी थी.

9. रायसेन जिले में बेगमगंज तहसील प्रांगण में उस समय सनसनी मच गई जब एक जमीन विवाद को लेकर शिकायत करने आए फरियादी ने फेसबुक लाइव करके खुद को पिस्टल से गोली मार कर सुसाइड करने की कोशिश की. फरियादी ने आरोप लगाते हुए फेसबुक पर बताया कि उसकी जमीन पर किसी ने कब्जा कर लिया है जिसके एवज में उससे रुपयों की मांग की जा रही है.

10. इंजीनियर्स की संविदा नियुक्ति को लेकर निकाला गया विज्ञापन विवादों में आ गया है.दरअसल नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण ने 18 मार्च 2021 को भर्ती के लिए आवेदन निकाला गया था, जिसमें कई पदों पर भर्ती की जानी थी. लेकिन प्राधिकरण ने नए और युवा इंजीनियर को भर्ती करने के बजाय रिटायर्ड इंजीनियर को भर्ती करना शुरू कर दिया.

11. इंदौर में कल  2 लाख लोगों को लगा टीका ..भोपाल में 1 लाख 15 हजार पर

12. बड़वानी ,सेंधवा समेत आसपास के इलाकों में कल अचानक बदला मौसम , देर शाम शुरू हुई बारिश गर्मी और उमस से लोगों ने ली राहत की सांस.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

1. छत्तीसगढ़ में संक्रमण दर 1.2% फीसदी, 39506 टेस्टिंग, 496 नए केस 8 मौत.

2. छत्तीसगढ़ में आज से जल जीवन मिशन प्रोग्राम.

3. राजनांदगांव शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित भुगतान के मामले में भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम का घेराव कर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा और विरोध प्रदर्शन कर चेतावनी भी दी। वहीं निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी ने कहां की संसदीय प्रणाली में अपने बातें कहने का सभी को अधिकार है लेकिन उसका एक तरीका होता है.

4. सुकमा को सीएम भूपेश बघेल ने दी बड़ी सौग़ात. 94 करोड़ से ज्यादा के विकासकार्यों का किया लोकार्पण और शिलान्यास. किस्टाराम उपस्वास्थ्य केंद्र को एंबुलेंस का तोहफा

5. पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह दिल्ली से लौटे..रायपुर एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिया बयान...

6. दिल्ली में  राष्ट्रीय उपाध्यक्षों की बैठक में संगठन की दृष्टि से चर्चा हुई है...प्रधानमंत्री के साथ भी मुलाकात करके पार्टी को अधिक गतिशीलता से बनाये जाने पर चर्चा हुई ..कुछ राज्यों में चुनाव है उस दृष्टि से  चर्चा हुई है.

7. बलरामपुर के चेरा गांव में दबंगों ने कुछ युवकों पर मछली चोरी का आरोप लगाया.और इसके बाद सरेआम चौपाल लगाकर पेड़ से बांधा और फिर बेरहमी से पिटाई कर दी. दबंगों ने पीड़ित युवकों जुर्माना भी लगाया और चेतावनी दी कि पुलिस से शिकायत की तो उनके साथ उनके परिवारों को भी सजा दी जाएगी..वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया है.

8. छत्तीसगढ़ में आदिवासी भाई बहनों से आत्मीय संवाद . वैक्सीन का महत्व क्षेत्रीय बोली में .दुनियाभर के वैज्ञानिक, विद्वान, विशेषज्ञ सब का यही मत है वैक्सीन अगर सभी को लग गई तो फिर हम कोरोना से नहीं मरेंगे हम बच जाएंगे.

9. धमतरी में पाँच मवेशियों के मौत का मामला...डिप्टी रेंजर से विवाद के मामले में 5 युवकों पर केस दर्ज...मवेशियों के मौत के बाद डिप्टी रेंजर से उलझ गए...बोराई पुलिस ने दर्ज की केस.

First Published : 22 Jun 2021, 10:15:24 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×