logo-image

माखनलाल यूनिवर्सिटी में 2 प्रोफेसर को हटाने के लिए छात्रों ने किया हंगामा, एंट्री बैन

जांच पूरी होने तक दिलीप मंडल और मुकेश कुमार विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं करेंगे. लेकिन वे मांग कर रहे हैं कि वीसी उनके बयान पर माफी मांगें.

Updated on: 13 Dec 2019, 11:50 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के छात्रों ने 2 प्रोफेसरों, दिलीप मंडल और मुकेश कुमार के खिलाफ विरोध करते हुए आरोप लगाया कि वे छात्रों में जातिगत विभाजन पैदा करते हैं. वीसी ने समिति का गठन किया है. उनके निलंबन की भी मांग की गई है. रजिस्ट्रार दीपेंद्र बघेल ने कहा कि मैंने उनकी मांग स्वीकार कर ली है कि वे भी समिति का हिस्सा होंगे. जांच पूरी होने तक दिलीप मंडल और मुकेश कुमार विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं करेंगे. लेकिन वे मांग कर रहे हैं कि वीसी उनके बयान पर माफी मांगें.

 

दो प्रोफेसर के सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से नाराज छात्रों का प्रदर्शन अब तूल पकड़ने लगा है. छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी के दो फैकल्टी- प्रो. दिलीप मंडल और मुकेश कुमार सोशल मीडिया पर जाति विशेष के नाम पर लगातार पोस्ट कर रहे हैं और हैशटैग चला रखा है. इस वजह से छात्रों में नाराजगी है. छात्रों की मांग है कि दोनों शिक्षकों को बाहर किया जाए. इसको लेकर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने गुरुवार को भी धरना दिया था. शुक्रवार को भी कुलपति के कार्यालय के बाहर छात्र धरने पर बैठे थे. प्रशासन के समझाने पर भी जब ये छात्र नहीं माने तो पुलिस को सूचना दी गई.