News Nation Logo

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छोड़ा कांग्रेस का साथ तो माधवराव की प्रतिमा पर बीजेपी नेताओं ने किया माल्यार्पण

पूर्व विधायक अरुण भीमावद और भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉक्टर भी पांडे के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भाजपाई पहुंचे और स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी जयंती मनाई.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 11 Mar 2020, 10:05:11 AM
ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

मंगलवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर मक्सी में अनोखा घटना क्रम देखने को मिला. यह घटनाक्रम कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद हुआ. यहां पर पूर्व विधायक अरुण भीमावद और भाजपा (BJP) जिला उपाध्यक्ष डॉक्टर भी पांडे के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भाजपाई पहुंचे और स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी जयंती मनाई.

यह भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश के बाद BJP का अगला निशाना राजस्‍थान! तीन दर्जन विधायकों के संपर्क में होने का दावा

दरअसल मक्सी में ज्योतिराज सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के पिता स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा मक्सी क्षेत्र के कांग्रेसी नेता और पूर्व नगरपरिषद अध्यक्ष रामचंद्र पटेल ने 2002 में स्थापित करवाई थी. यहां पर आज भाजपाई भी जयंती पर माल्यार्पण करने पहुंचे. यहां पूर्व कांग्रेसजनों का कार्यक्रम चल रहा था कि भाजपाई भी ढोल धमाके के साथ यहां पर पहुंच गए. भाजपा के लोगों द्वारा स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की जयंती पर माल्यार्पण करने आना नगर में चर्चा का विषय बना रहा. इस मामले में पूर्व विधायक अरूण भीमावद ने कहा कि आज हमारे आने का कारण है कि सिंधिया भी जनसंघ से चुनाव लड़े थे और आज उनके पुत्र की घर की वापसी हुई है इसीलिए हम जयंती मनाने पहुंचे.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के बागी विधायकों को मनाने का जिम्‍मा डीके शिवकुमार को, बोले- जल्‍द लौट आएंगे 

मध्य प्रदेश में संकट में कमलनाथ सरकार

बता दें, मंगलवार को कांग्रेस और राज्य की कमलनाथ सरकरा को उस वक्त झटका लगा जब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और उनके बाद पार्टी के 20 और विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इसी के साथ बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) के स्वागत में जुट गई है. 12 मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे. शिवराज सिंह चौहान भी सरकार बनाने में जुट गए हैं. इस बीच कांग्रेस ने दावा किया है कि वो विधानसभा सभा में बहुमत साबित कर देंगे. वहीं कांग्रेस नेता शोभा ओझा (shobha oza) ने बताया कि कमलनाथ ने विधायक दलों के साथ बैठक की. निर्दलीय समेत सभी कांग्रेस विधायक बैठक में मौजूद थे. हमारी संख्या अच्छी है, इसलिए एकजुट होकर लड़ाई लडेंगे.

First Published : 11 Mar 2020, 08:55:17 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.