logo-image

Plane Crash in MP: प्लेन क्रैश में पायलट और महिला ट्रेनी की मौत

Plane Crash in MP : मध्य प्रदेश में एक ट्रेनी प्लेन क्रैश हो गया है. चार्टर्ड ट्रेनिंग प्लेन के क्रैश होने की इस घटना में ट्रेनर पायलट और ट्रेनी महिला को-पायलट की मौत हो गई. ये प्लेन क्रैश मध्य प्रदेश के बालाघाट में हुआ है, जहां ट्रेनिंग के लिए निकला चार्टर्ड प्लेन पहाड़ियों में क्रैश हो गया. ये विमान गोंदिया...

Updated on: 18 Mar 2023, 08:12 PM

highlights

  • एमपी के बालाघाट में ट्रेनी प्लेन हुआ क्रैश
  • प्लेन क्रैश में ट्रेनर और को-पायलट की मौत
  • इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी से जुड़ा था प्लेन

बालाघाट:

Plane Crash in MP : मध्य प्रदेश में एक ट्रेनी प्लेन क्रैश हो गया है. चार्टर्ड ट्रेनिंग प्लेन के क्रैश होने की इस घटना में ट्रेनर पायलट और ट्रेनी महिला को-पायलट की मौत हो गई. ये प्लेन क्रैश मध्य प्रदेश के बालाघाट में हुआ है, जहां ट्रेनिंग के लिए निकला चार्टर्ड प्लेन पहाड़ियों में क्रैश हो गया. ये विमान गोंदिया जिले के बिरसी ट्रेनिंग सेंटर का था. जहां से उड़ा प्लेन दोपहर 2 से 3 बजे के बीच अचानक लांजी से 12 किमी दूर तथा किरनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोसमारा पंचायत के अंतर्गत जंगल की पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

पहाड़ी से टकरा कर उड़े प्लेन के परखच्चे

जानकारी के अनुसार, ट्रेनी प्लेन अचानक दुर्घटना क्षेत्र में पहले लड़खड़ाया और उसके बाद पहाड़ी से टकरा गया. इस हादसे के तुरंत बाद प्लेन ने आग पकड़ लिया. और चंद सेकंडों में आग की ऊंची लपटों में घिर गया. इस विमान की हादसे में परखच्चे उड़ गए. इस हादसे में ट्रेनर और ट्रेनी की मौत हो गई. दोनों के शरीर बुरी तरह से झुलस गए थे. इस हादसे की पुष्टि गोंदिया के एटीसी, एजीएम कमलेश मेश्राम ने की है. उन्होंने बताया कि महिला ट्रेनी पायलट का नाम रुपशंका है. वहीं, ट्रेनर का नाम मोहित है. 

ये भी पढ़ें : India-Bangladesh Friendship Pipeline का पीएम मोदी-शेख हसीना ने किया उद्घाटन, जानें खासियत

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी से जुड़ा था प्लेन

ये ट्रेनर प्लेन गोंदिया के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी ( IGRUA ) का था. जो घने जंगलों में क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि प्लेन में कोई तकनीकी खराबी आ गई. हालांकि वो नियमित उड़ान पर था और हजारों किलोमीटर की उड़ान सफलतापूर्वक पूरी कर चुका था. प्लेन में किसी तरह की कोई समस्या पहले से नहीं थी.