logo-image

अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना देंगे कांग्रेस विधायक मुन्नालाल गोयल

मध्य प्रदेश सरकार के एमएलए अपने ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने वाले हैं. विधायक अपनी सरकार के कई नीतियों से नाखुश है.

Updated on: 18 Jan 2020, 07:55 AM

highlights

  • मध्य प्रदेश सरकार के एमएलए अपने ही सरकार के खिलाफ बैठे धरने पर. 
  • एमएलए गोयल ने अपनी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप. 
  • ग्वालियर (पूर्व) से विधायक गोयल ने इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ को शनिवार को पत्र भी लिखा.

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) के विधायक मुन्नालाल गोयल (MLA Munnalal Goyal) ने शुक्रवार को अपनी ही पार्टी पर घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया और ऐलान किया कि वह अपनी ही पार्टी की सरकार की नीतियों के खिलाफ शनिवार को मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर में धरना देंगे. ग्वालियर (पूर्व) से विधायक गोयल ने इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ को शनिवार को पत्र भी लिखा. उन्होंने एक मीडिया एजेंसी को जानकारी दी कि वो शनिवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक राज्य विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दूंगा.

मैंने पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा न करने और मेरे विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की अनदेखी करने के बारे में मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार एवं अधिकारियों द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र की अनदेखी करने के विरोध में शुक्रवार को विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही का बहिष्कार भी किया.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के पास है इतना पैसा कि खर्च नहीं हो पा रहा, जानें क्या है पूरा मामला

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को पट्टे देने का वादा किया था. इसके विपरीत प्रशासन ने इस कड़ाके की ठंड के मौसम में मेरे निर्वाचन क्षेत्र के करीब 400 परिवारों को बेघर कर दिया है. इस सरकार में नौकरशाही सरकार पर हावी हो गई है.

गोयल के अनुसार वो पिछले छह महीने से अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दों को लेकर मंत्रियों और मुख्यमंत्री को पत्र लिख रहा हूं. मैंने कई समस्याओं का भी जिक्र किया. लेकिन उन पर अब तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है. मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि गोयल निर्वाचित प्रतिनिधि हैं और प्रशासन और मंत्रियों को गोयल के विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं पर कार्रवाई करनी चाहिए. मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री जल्द ही इन मुद्दों को सुलझा लेंगे. 

यह भी पढ़ें: डेथ वारंट जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा निर्भया का गुनहगार, नाबालिग होने का किया दावा

इसी बीच, मध्यप्रदेश भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस के कई विधायक राज्य सरकार के कामकाज को लेकर खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. कई अन्य लोग गुप्त रूप से इस सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. कुल मिलाकर राज्य में कांग्रेस सरकार लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को पूरा नहीं कर रही है.