logo-image

एमपी: CM शिवराज सिंह चौहान से हाल ही में मिलने वाले नेताओं ने खुद को किया Quarantine

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमित होने के एक दिन बाद उनसे हाल में मिलने वाले प्रदेश सरकार के कुछ मंत्री और बीजेपी के कुछ नेता स्वयं से घरों में पृथकवास (Home Quarantine) में चले गए हैं.

Updated on: 26 Jul 2020, 05:19 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमित होने के एक दिन बाद उनसे हाल में मिलने वाले प्रदेश सरकार के कुछ मंत्री और बीजेपी के कुछ नेता स्वयं से घरों में पृथकवास (Home Quarantine)  में चले गए हैं. ये सभी नेता अपनी कोरोना वायरस की जांच भी करा रहे हैं. शनिवार को 61 वर्षीय मुख्यमंत्री चौहान ने ट्विटर पर बताया कि वह कोरोना वायरस संक्रमित हो गये हैं.

उन्होंने हाल ही के कुछ दिनों में उनके संपर्क में आने वाले अपने सभी साथियों से अपील की कि वे अपनी कोरोना वायरस जांच करा लें. बीजेपी के एक नेता ने बाद में बताया कि चौहान को भोपाल में कोविड-19 के लिये निर्धारित एक निजी अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कराया गया है.

और पढ़ें:एमपी: CM शिवराज सिंह चौहान के बाद उनकी पत्नी और बेटों की ये आई कोरोना रिपोर्ट

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की थी. इसके बाद उन्होंने भोपाल में बुधवार और गुरुवार को 23 मंत्रियों से अलग-अलग बैठक की थी. प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के एक निकट सहयोगी ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा शनिवार को स्वयं के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी ट्विटर पर साझा करने के बाद कृषि मंत्री पटेल हरदा जिला मुख्यालय से लगभग 22 किलोमीटर बारंगा गांव में अपने घर पर स्वयं पृथकवास में चले गए.

उन्होंने बताया कि पटेल ने पृथकवास में जाने से पहले शनिवार रात को कोरोना वायरस जांच भी करा ली है. उनकी जांच कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. प्रदेश बीजेपी के विधायक अजय विश्नोई ने भी बताया कि उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों से रविवार सुबह कोरोना वायरस जांच करायी.

विश्नोई ने कहा, 'मैं रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहा हूं. मैं 21 जुलाई को भोपाल में शिवराज जी से मिला था.' मध्यप्रदेश की मंत्रि परिषद में मुख्यमंत्री चौहान सहित कुल 34 सदस्य हैं. कांग्रेस विधायक नारायण पटेल विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के बाद बीजेपी में शामिल हुए थे.

और पढ़ें:मध्य प्रदेश के जिला न्यायाधीश और उसके बेटे की ‘फूड पॉइजनिंग’ से मौत

गुरुवार शाम को चौहान प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. गुरुवार को ही मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट सहयोगी अरविंद भदौरिया और प्रदेश बीजेपी के दो शीर्ष पदाधिकारियों के साथ मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने एक ही विमान से लखनऊ गये थे.

गुरुवार रात को ही मंत्री भदौरिया ने स्वयं के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी दी थी और उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती हो गये थे. मुख्यमंत्री के साथ लखनऊ जाने वाले बीजेपी के दो पदाधिकारियों ने भी कोरोना वायरस जांच कराई है जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है.