News Nation Logo
Banner

एमपी की राज्यपाल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी ईद की बधाई

मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं. उन्होंने प्रदेश की खुशहाली तरक्की और सबके मंगल की कामना की है.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 14 May 2021, 10:22:10 AM
ईद 2021

ईद 2021 (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं. उन्होंने प्रदेश की खुशहाली तरक्की और सबके मंगल की कामना की है. राज्यपाल पटेल ने कहा है कि ईद का त्यौहार शांति, एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने का संदेश देता है. अपने संदेश में उन्होंने कहा है कि '' कोरोना संक्रमण के संकट काल में शासन के बनाये नियमों का पालन करते हुए ईद का त्यौहार मनायें. '' उन्होंने कहा है कि '' संकट के दौर में त्यौहार की खुशियाँ गरीब और जरुरतमंद की मदद कर मनाएँ. साथ ही हम सब वर्तमान संकट से जल्द बाहर आये और ऐसी स्थिति फिर कभी पैदा न हो, इसकी दुआ करें. ''

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईद-उल-फितर पर्व की सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ और बधाई देते हुए कहा कि '' यह पर्व भाईचारे, प्रेम, शांति, सौहाद्र्र, त्याग तथा करूणा की भावना को बढ़ाता है. हम सब न्यायपूर्ण, समरसतापूर्ण और एक समावेशी समाज के निर्माण के लिए प्रेरित होते हैं.'' सीएम चौहान ने कोविड-19 महामारी से मुकाबला करने के लिए सभी नियमों, उपाय, सावधानी और दिशा-निदेशरें का पालन करने की अपील भी की.

और पढ़ें: कोरोना का कहर, अब 'ब्लैक फंगस' की दवाइयों की जमाखोरी का डर

वहीं ईद-उल-फितर के मौके पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी भारत के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, "ईद-उल-फितर के अवसर पर, मैं सभी साथी नागरिकों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं देता हूं."

"रमजान के पवित्र महीने के दौरान, लोग रोजा रखते हैं और अल्लाह से नियमित प्रार्थना और आज्ञाकारिता की पेशकश करते हैं. ईद-उल-फितर का शुभ त्योहार, जो रमजान के अंत का प्रतीक है, भाईचारे और सद्भाव की भावना को मजबूत करने के अवसर के रूप में मनाया जाता है. ईद-उल-फितर भी मानवता की सेवा के लिए खुद को फिर से समर्पित करने और लोगों के जीवन में सुधार लाने का एक अवसर है."

"हम सभी कोविड -19 की इस महामारी से निपटने के लिए सभी नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करके और समाज और देश की भलाई के लिए काम करने का संकल्प लें."

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी ईद-उल-फितर (14 मई) की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा, "मैं ईद-उल-फितर के खुशी के मौके पर अपने देश के लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं."

"हमारे देश में, त्यौहार हमेशा परिवार और दोस्तों के एक साथ आने और मनाने के लिए एक अवसर होते हैं. लेकिन कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए, मैं अपने साथी नागरिकों से स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन करके त्योहार मनाने का आग्रह करता हूं."

First Published : 14 May 2021, 09:43:56 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Eid 2021 ईद 2021