News Nation Logo
Banner

किसानों लिये मध्यप्रदेश की सब्ज़ी मंडियों में कैश वैन की मिलेगी सुविधा

नोटबंदी के बाद किसानों को अपनी फसलों के कारोबार में आ रही दिक्कतों के मद्देनज़र मध्यप्रदेश सरकार ने सब्ज़ी मंडियों में कैश वैन की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

IANS | Edited By : Pradeep Tripathi | Updated on: 24 Dec 2016, 12:04:13 AM

भोपाल:  

नोटबंदी के बाद किसानों को अपनी फसलों के कारोबार में आ रही दिक्कतों के मद्देनज़र मध्यप्रदेश सरकार ने सब्ज़ी मंडियों में कैश वैन की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर आलू, प्याज, टमाटर, अन्य उद्यानिकी फसलों एवं खाद्यान्न की कीमतों के संबंध में बुलाई बैठक में सब्जियों की फुटकर बिक्री वाली मंडियों में सब्जी विक्रेताओं एवं ग्राहकों की सहूलियत के लिए कैश वैन की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। बैंकों से चर्चा के बाद कैश वैन की सुविधा सभी शहरों में उपलब्ध होगी।

मुख्यमंत्री ने तुअर एवं सोयाबीन की समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए सभी आवश्यक तैयारियां करने के भी निर्देश देते हुए कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्रालय से भी आवश्यक सहयोग के लिए चर्चा की जाएगी।

चौहान ने सब्जियों के परिवहन के संबंध में ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं के समाधान के लिए उनसे चर्चा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार से किसानों का नुकसान नहीं होना चाहिए। किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलवाया जाएगा। उनके व्यापक हित के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने उद्यानिकी फसलों और खाद्यान्न की कीमतों पर निगरानी रखने के निर्देश देते हुए प्रमुख सचिव खाद्य एवं प्रमुख सचिव कृषि को प्रतिदिन बाजार दरों पर निगरानी रखने की जिम्मेदारी दी है।

First Published : 24 Dec 2016, 12:00:00 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Farmers Madhya Pradesh