logo-image

कांग्रेस की जीत पर शिवराज ने कहा- MP में सरकार 10 दिन में करें किसानों का कर्ज माफ

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ करने का जो वादा किया है, वह उसे पूरा करेंगे.

Updated on: 12 Dec 2018, 09:53 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया है, लिहाजा उन्हें अपना वचन पूरा करना चाहिए. शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा, 'राज्य में बीजेपी को मिली हार के लिए सिर्फ मैं ही जिम्मेदार हूं. प्रदेश की जनता ने बीजेपी को चौकीदार की जिम्मेदारी दी है, जिसे बीजेपी निभाएगी.'

चौहान ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ करने का जो वादा किया है, वह उसे पूरा करेंगे.

शिवराज ने भरोसा जताया कि कांग्रेस सरकार उनकी सरकार की जनहित योजनाओं को जारी रखेगी.

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 41 फीसदी वोट मिले लेकिन सिर्फ 109 सीटें ही मिलीं, क्योंकि चुनावों का अंकगणित अलग होता है. यही देखकर बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया.

और पढ़ें: कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, जानें छिंदवाड़ा मॅाडल की कहानी ये है इतिहास

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को सौंपा.

इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा , 'आई एम नाउ फ्री (मै अब आजाद हूं), राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राज्य में कार्यकर्ताओं ने परिश्रम किया है, मतदान का प्रतिशत ज्यादा रहा लेकिन अंक बल में पीछे हैं, बीजेपी सरकार बनाने का दावा नहीं करेगी. कमलनाथ को बधाई.'

बता दें कि राज्य की 230 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी ने 109 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस ने 114 सीटें जीती हैं, जबकि उसे चार निर्दलियों, बसपा के दो और सपा के एक उम्मीदवार का समर्थन हासिल है. इस तरह कांग्रेस को 121 विधायकों का समर्थन मिला है.