News Nation Logo
Banner

मध्यप्रदेश: फसल चर रही गाय को किसान ने पीट-पीट कर मारा, पुलिस आरोपी की कर रही है तलाश

मध्यप्रदेश में पुलिस ने एक 40 साल के किसान का नाम गाय को पीटकर मारने के आरोप में दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि गांव में गाय भटकते हुए उसके खेत में चली गई थी।

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 22 Jul 2017, 09:50:51 PM
आईपीसी की धारा-429 के तहत किसान का नाम दर्ज

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश पुलिस ने एक 40 साल के किसान के ख़िलाफ़ गाय को पीटकर मारने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि गांव की एक गाय भटकते हुए उसके खेत में चली गई थी।

बालदेवगढ़ पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर कैलाश बाबू आर्य ने कहा, 'यहां से 35 किलोमीटर दूर किसान मोहन तिवारी दुम्बर गांव के नजदीक अपने खेत में भटकते एक गाय को देखकर नाराज हो गया। उसने शुक्रवार शाम को एक धारदार हथियार से गाय पर हमला किया और शनिवार को इलाज के दौरान गाय की मौत हो गई।'

गाय का मालिक शंकर अहिर्वार भी उसी गांव दुम्बर का निवासी है, उसने बाद में इस घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

इंस्पेक्टर ने कहा, 'शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की धारा-429 (जानवरों को मारकर या अपंग बनाकर उसे नुकसान पहुंचाना) और मध्यप्रदेश गो हत्या प्रतिबंध कानून के तहत तिवारी के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया है।'

और पढ़ें: महाराष्ट्र: अबतक मात्र 3200 किसानों को मिली वित्तीय सहायता

दोष साबित हो जाने पर आरोपी को आईपीसी की धारा के तहत पांच साल जेल या जुर्माना या फिर दोनों की सजा भुगतनी पड़ सकती है। वहीं गो हत्या प्रतिबंध कानून के तहत 7 साल जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है।

इंस्पेक्टर के मुताबिक पुलिस ने आरोपी तिवारी के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। घटना के बाद से ही वो गांव से फरार चल रहा है।

और पढ़ें: अगले 5 दिनों में देश के इन हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2017, 09:16:10 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.