logo-image

MP Election 2023: एमपी के बैतूल में बोले पीएम मोदी, बीजेपी जो कहती है वो करके दिखाती है

MP Election 2023: एमपी के बैतूल में बोले पीएम मोदी, बीजेपी जो कहती है वो करके दिखाती है

Updated on: 14 Nov 2023, 12:39 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश के बैतूल में पीएम मोदी का संबोधन
  • कांग्रेस को आड़े हाथों लिया, बोले-आदिवासियों का कभी सम्मान नहीं किया
  • बीजेपी के दिलों में आदिवासी: PM Modi

New Delhi:

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है. यही वजह है कि राजनीतिक दलों की चुनावी तैयारियां पर अंतिम चरण में हैं. इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर थे. यहां के बैतूल जिले में उन्होंने जनता को संबोधित किया. पीएम मोदी साफ कहा है कि बीजेपी जो भी वादा करती है उसे पूरा करती है. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे कांग्रेस की पोल खुलती जा रही है. उन्होंने ये भी कहा कि हमें रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस ने अपनी हार मान ली है और अपने नेताओं को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की गारंटी के आगे विरोधियों के वादे नहीं टिकते हैं. जब भी हमारी पार्टी कोई गारंटी देती है तब-तब उसे पूरा करके दिखाती है. लेकिन बीजेपी की गारंटी के आगे किसी भी विरोधी दल का वादा काम नहीं कर पाता है. 

यह भी पढ़ें - CG Election 2023: दूसरे चरण में हमनाम प्रत्याशियों ने बढ़ाई वोटर्स की मुश्किल, जानें दिलचस्प सीटों का हाल

24 हजार करोड़ रुपए की योजनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि,  पूरा देश भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाएगा, कल जनजातीय गौरव दिवस पर आदिवासी समाज के विकास के लिए 24 हजार करोड़ रुपये की एक बहुत महत्वपूर्ण योजना भी केंद्र सरकार शुरू करने जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि, बीजेपी देशभर में आदिवासी संस्कृति, आदिवासी सेनानियों के भव्य स्मारक बना रही है. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों का सम्मान नहीं किया और ना ही उन्हें याद किया. 

आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया
पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की रीति और नीति दोनों ही जनता जानती है और मानती भी है. बीजेपी ने ना सिर्फ आदिवासियों की फिक्र की, बल्कि उनके लिए कई योजनाएं भी चलाईं. इतना ही नहीं बीजेपी ने आदिवासी बेटी को देश के सर्वोच्च पद तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई. उन्होंने कहा कि, आदिवासियों के लिए हमारे दिलों में अलग जगह है. जब भी मौका मिलता है बीजेपी आदिवासियों के गौरव को मान देती  है. 

कांग्रेस को जमकर घेरा
पीएम मोदी अपने संबोधन में कांग्रेस को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दशकों तक आदिवासियों से वोट बंटोरे, लेकिव जब भी उनके सम्मान या जरूरत की बात आई कांग्रेस ने हमेशा पीठ दिखाई. सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल से लेकर शिक्षा तक किसी भी मूलभूत सुविधा में आदिवासियों के लिए कोई काम नहीं दिखा.

उन्होंने विकास की इस राह से हमेशा दूर रखा गया. पिछली बार जब कांग्रेस ने सरकार बनाई तो कर्जमाफी का वादा किया, लेकिन ये वादा डेढ़ साल तक पूरा नहीं कर पाई.