News Nation Logo

चुनाव के लिए MP में तय हुए मिठाइयों के रेट, हर खर्च का होगा हिसाब

Nitendra Sharma | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 16 Jun 2022, 01:30:33 PM
Sweets Rates In MP (सांकेतिक तस्वीर)

Sweets Rates In MP (सांकेतिक तस्वीर) (Photo Credit: Social Media )

highlights

  • जिला प्रशासन ने किए प्रत्याशियों के लिए रेट तय
  • चुनाव में इंदौर में खाने के रेट भोपाल से कम तय

भोपाल:  

Sweets Rates In MP: राजधानी में मिठाईयों का रेट कुछ भी हो लेकिन नगरीय निकाय में महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के लिये जिला प्रशासन ने रेट तय कर दिये हैं. विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तर्ज पर इस बार महापौर और पार्षद पद के लिये चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को भी रोजाना के खर्च का हिसाब राज्य निर्वाचन आयोग के पास देना है. यही कारण है कि हर जिले में कलेक्टर ने खाने पीने के सामान सहित टेंट, तंबू, पंखा, कूलर लगाने पर सभी के प्रतिदिन के हिसाब से रेट तय कर दिये हैं. यहां तक कि प्रत्याशियों के लिए मिठाईयों के रेट भी तय कर दिए गए हैं.

इतने होंगे मिठाईयों के रेट

प्रत्याशियों के द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को सादी और बादाम बर्फी खिलाने पर उसका रेट 460 रू प्रतिकिलो के हिसाब से खर्च में लगेगा. डोडा बर्फी 490 प्रति किलो के हिसाब से रहेगी. वहीं काजू कतली 869 और स्पेशल काजू कतली 979 के हिसाब से खर्च में जोड़ी जायेगी. शुगर फ्री मिठाई का खर्च 1078 प्रति किलो तो ड्रायफ्रूट का रेट 1480 प्रतिकिलो फिक्स किया गया है. इंदौर में काजू कतली का रेट 750 प्रति किलो तय किया गया है. शुद्ध घी के लड्डू 500 प्रति किलो तो डालडा के लड्डूओं का रेट 250 प्रतिकिलो तय किया गया है.

ये भी पढ़ेंः MP में तेजी से फैल रहा है साइबर ठगों का नेटवर्क, ऐसे दे रहे हैं ठगी को अंजाम

खाने के रेट के दाम भी तय

वैसे तो इंदौर में भोपाल से खाना महंगा है लेकिन इस चुनाव में इंदौर में रेट भोपाल से कम रखे गये हैं. लंच का रेट मिनिमम 148 रखा है तो बुफे में खाना खिलाने पर प्रत्याशी पर 349 रूपये प्रति प्लेट का खर्च हिसाब में जोड़ा जा सकता है. समर्थकों को दाल बाफला खिलाने पर रेट 140 प्रति प्लेट लगेगा. वहीं छाछ पिलाने पर 10 रूपये प्रति गिलास का खर्च अलग से आयेगा.

First Published : 16 Jun 2022, 01:30:33 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.