News Nation Logo

MP डीजीपी का बयान, लड़कियों की आजादी के कारण बढ़ रहे हैं अपहरण

मध्य प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के बीच राज्य के डीजीपी वीके सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. राज्य में बढ़ते अपहरण को देखते हुए डीजीपी ने कहा कि एक नया ट्रेंड लड़कियों को मिल रही ज्यादा स्वतंत्रता के कारण देखने को मिल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 07 Jul 2019, 10:41:01 AM
डीजीपी वीके सिंह।

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के बीच राज्य के डीजीपी वीके सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. राज्य में बढ़ते अपहरण को देखते हुए डीजीपी ने कहा कि एक नया ट्रेंड लड़कियों को मिल रही ज्यादा स्वतंत्रता के कारण देखने को मिल रहा है. डीजीपी ने कहा कि आजकल लड़कियां स्कूल और कॉलेज जा रही हैं, जिससे उनका इंटरेक्शन लड़कों से बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार करेगी व्यापम को बंद 

जिसकी वजह से लड़कियों के घर से चले जाने का मामला बढ़ा है. लेकिन परिजन इन मामलों में किडनैपिंग का केस दर्ज करवाते हैं. आपको बता दें कि डीजीपी ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब महिलाओं से संबंधित अपराधों में बढ़ोतरी पर जागरूकता के लिए वह खुद ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में दौरे पर हैं.

यह भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय बोले- 'मोदी चाहे जहां जाएं, नारे उन्हीं के लगते हैं'

इस संबंध में राज्य के गृह मंत्री ने कहा कि पहली प्राथमिकता अपराध पर नियंत्रण है. सरकार का स्पष्ट मानना है कि यदि किसी क्षेत्र में अपराध की कोई घटना होती है तो छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक की इसकी जिम्मेदारी होगी. सरकार राज्य की जनता की हिफाजत और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म

आपको बता दें कि भोपाल में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला सामने आने के बाद डीजीपी का यह बयान आया है.राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 2016 में मध्य प्रदेश में बच्चों के खिलाफ कुल 6016 अपराध हुए. इस मामले में बीजेपी के प्रवक्ता राहुल कोठारी का कहना है कि राज्य के डीजीपी को इस तरह के बयानों से बचना चाहिए.

First Published : 07 Jul 2019, 10:41:01 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.