logo-image

MP: बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, 34 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचाया

मध्यप्रदेश के देवास जिले के एक गांव में एक बच्चा बोरवेल में गिर गया जिसे रेस्क्यू टीम करीब 35 घंटों की मशक्कत के बाद बचा लिया।

Updated on: 12 Mar 2018, 10:12 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के देवास जिले के एक गांव में एक बच्चा बोरवेल में गिर गया जिसे रेस्क्यू टीम करीब 35 घंटों की मशक्कत के बाद बचा लिया। पूरे बचाव और राहत काम में करीब 200 अफसरों, कर्मचारियों और सेना की मदद भी ली गई थी।

जिले के उमरिया गांव में रोशन नाम का बच्चा शनिवार को 11.30 बजे खेलते वक्त 40 फुट गहरे गड्ढे में गिर गया था। बच्चा गड्ढे में 27 फुट नीचे जाकर फंस गया था।

दो दिन तक लगातार कोशिशें जारी रहने के बाद आखिरकार रविवार रात को बच्चे को सकुशल बचा लिया गया। सेना के हवलदार अवतार सिंह ने रोशन को रस्सी के सहारे खींचकर बाहर निकाला।

और पढ़ें: झारखंड में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, जांच के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन

यूं निकाला मासूम को गड्ढे से

रोशन खेत में बने 8 से 10 इंच के चौड़े बोरवेल में जमीनी सतह से 27 फीट नीचे फंसा था। गड्ढे से करीब 8 फीट की दूरी पर जेसीबी पोकलेन ब्रेकर से बावड़ीनुमा गहरा गड्ढा खोदा गया। करीब 40 फीट गड्ढा खोदने के बाद सुरंग बनाई गई और बच्चे को बचाया गया।

रेस्क्यू के दौरान मां ने की बच्चे से बात

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दोपहर करीब 1 बजे मां रेखा को घटनास्थल पर लाया गया था। उसने करीब 2 मिनट बेटे से बात की और हिम्मत बंधाई। मां को एंबुलेंस में टेवलेट की स्क्रीन पर बच्चे को दिखाया गया।

और पढ़ें: लड़के से मिलने गई 13 साल की बच्ची, पिता ने गुस्से में कर दी हत्या